Breaking News

कर्नाटक विधानसभा चुनाव : कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट , पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार को मिला टिकट

10 मई को कर्नाटक में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने मंगलवार को उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की. रविवार को कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार समेत सात लोगों को टिकट दिया गया.

भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए जगदीश शेट्टार को हुबली मध्य निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा गया है। कांग्रेस ने हुबली-धारवाड़ा पश्चिम सीट से दीपक चिंचोरे को टिकट दिया है।

बीजेपी ने हुबली-धारवाड़ मध्य विधानसभा क्षेत्र से प्रदेश भाजपा महासचिव महेश तेंगिंकई को मैदान में उतारा है। पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार इसी सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे। शेट्टार सोमवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। तीन सीटों पर पार्टी नेताओं के परिवार के सदस्यों को टिकट दिया गया है।

कुल 224 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस ने 216 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है, जबकि 8 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम बाकी हैं. 20 अप्रैल नामांकन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि है। 24 अप्रैल नामांकन पत्र वापस लेने का अंतिम दिन है।’

वहीं लिंगासुर निर्वाचन क्षेत्र से दुर्गप्पा एस हुलागेरी, शिग्गमवी से मोहम्मद यूसुफ सावनूर, हरिहर से नंदगवी श्रीनिवास, चिक्कमगलुरु निर्वाचन क्षेत्र से एचडी तमैय्या और श्रवणबेलगोला से एमए गोपालस्वामी के लिए कांग्रेस के टिकट की घोषणा की गई है।

 

About News Room lko

Check Also

लखनऊ विश्वविद्यालय: एमबीए के 47 छात्र-छात्राओं को प्लेसमेंट एवं इंटर्नशिप का ऑफर

लखनऊ विश्वविद्यालय (Lucknow University) के अभियांत्रिकीय एवम् तकनीकी संकाय के प्लेसमेंट सेल द्वारा आयोजित रिक्रूटमेंट ...