Breaking News

‘SRI’ के निर्माताओं ने पीएम नरेंद्र मोदी और इनफार्मेशन एवं ब्राडकास्टिंग मंत्रालय द्वारा श्रवण और दृष्टिबाधित व्यक्तियों के लिए जारी किए गए एक्सेसिबिलिटी स्टैंडर्ड की सराहना की

SRI जैसी इन्स्पिरिंग बायोपिक के निर्माता टी-सीरीज़ फिल्म्स और चॉक एन चीज़ फिल्म्स प्रोडक्शन एलएलपी प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और इनफार्मेशन एवं ब्राडकास्टिंग मंत्रालय ने एक नयी गाइडलाइन जारी की है।

👉🏼पांचवीं बार व्लादिमीर पुतिन बने रूस के राष्ट्रपति, विपक्षी नेता नवलनी की मौत पर बोले- दुखद घटना

जिसके अंतर्गत सिनेमा थिएटरों में फीचर फिल्मों की सार्वजनिक प्रदर्शनी में श्रवण एवं दृष्टिबाधित व्यक्ति भी अब शामिल हो सकते हैं। समावेशिता की दिशा में यह महत्वपूर्ण कदम फिल्म के लोकाचार के साथ पूरी तरह से मेल खाता है, जो उद्योगपति श्रीकांत बोल्ला की असाधारण यात्रा को दर्शाता है।

'SRI ' के निर्माताओं ने पीएम नरेंद्र मोदी और इनफार्मेशन एवं ब्राडकास्टिंग मंत्रालय द्वारा श्रवण और दृष्टिबाधित व्यक्तियों के लिए जारी किए गए एक्सेसिबिलिटी स्टैंडर्ड की सराहना की

SRI एक उद्योगपति श्रीकांत बोला की बायोपिक है, जिन्होंने अपनी दृश्यहीनता को अपने सपनों पर हावी नहीं होने दिया और बोलेंट इंडस्ट्रीज की स्थापना की।

👉🏼कांग्रेस के छह बागी विधायकों को अयोग्य ठहराने के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट का रोक लगाने से इन्कार

जारी किए गए गाइडलाईन के अनुसार विकलांग व्यक्तियों को सामान रूप से  सिनेमाई एक्सपेरिएंस मिलना किसी माइलस्टोन से कम नहीं है।

सिनेमाघरों में एक्सेसिबिलिटी स्टैंडर्ड, अधिक समावेशी और विविध फिल्म उद्योग का मार्ग प्रशस्त करती है, जिससे सभी फिल्म देखने वालों का जीवन समृद्ध होता है।

About Samar Saleel

Check Also

‘नायक’ में अनिल कपूर के किरदार पर सीएम एकनाथ शिंदे ने दी प्रतिक्रिया, बोले- फिल्म हकीकत से अलग होती है

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने हाल ही में, एक पॉडकास्ट पर अभिनेता और टीवी ...