Breaking News

इस शख्स ने एक ही नंबर पर कर दिए 24 हजार बार कॉल, फिर हुआ ऐसा

दुनियाभर की सभी कंपनियां अपने ग्राहकों की सहूलियत के लिए एक कस्टमर केयर नंबर रखती हैं. जिस पर उनके कस्टमर्स कॉल कर अपनी समस्या का समाधान ढूंढ सकें, लेकिन जापान के बुजुर्ग शख्स को इसी के चलते गिरफ्तार कर लिया गया. क्योंकि वह बार-बार कस्टमर केयर नंबर पर कॉल कर रहा था. उसके बाद कंपनी ने इस बुजुर्ग के खिलाफ शिकायत की और उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

दरअसल, इस शख्स ने टेलीकॉम प्रोवाइडर कंपनी के कस्टमर केयर नंबर पर 24 हजार बार कॉल कर दिया. उसके बाद टेलीकॉम प्रोवाइडर कंपनी के सब्र का बांध टूट गया. उसके बाद कंपनी ने पुलिस में शिकायत कर इस शख्स को जेल की हवा खिला दी. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, 71 साल के एकिटोशी ओकमोटो जापान के सैतामा में रहते हैं. एकिटोशी एक रिटायर्ड कर्मचारी हैं. वे कंपनी की सर्विस से परेशान थे और उससे माफी की मांग कर रहे थे.

उन्होंने अक्टूबर महीने में एक हफ्ते में ही टोल फ्री नंबर पर 411 बार फोन किया. कंपनी ने अपनी जांच में पाया कि एकिटोशी हर दिन कम से कम 33 दफा फोन करते हैं. कंपनी काफी समय तक इसकी अनदेखी करती रही, लेकिन बुजुर्ग के नहीं मानने पर उसकी शिकायत कर दी. उसके बाद पुलिस ने उन्हें ‘व्यापार में बाधा’ डालने के कारण गिरफ्तार कर लिया.

कंपनी का कहना है कि एकिटोशी के लगातार फोन कॉल्स से कर्मचारी दूसरे ग्राहकों के कॉल्स नहीं ले पाते हैं. एकिटोशी बार-बार फोन कर कंपनी के कर्मचारी से कहते कि मेरे पास आओ और हमारे कॉन्ट्रैक्ट का उल्लंघन करने और अनुचित ढंग से व्यापार करने के लिए माफी मांगो. इसके बाद इस सोशल मीडिया में इस बात को लेकर बहस छिड़ गई. जिसमें कुछ लोग एकिटोशी की तरफदारी कर रहे हैं, तो कुछ का मानना है कि कंपनी ने सही कदम उठाया. हालांकि ज्यादातर लोग इस बात को सही मान रहे हैं कि एकिटोशी का कदम सही था.

About Aditya Jaiswal

Check Also

अविवि ने रामनवमी के दिन तुलसी उद्यान में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया

• 200 से अधिक श्रद्धालुओं का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं दवा वितरित की गई अयोध्या। ...