Breaking News

काकोरी काण्ड के शहीदों को किया गया याद

लखनऊ। इंस्टिट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज के तत्वावधान में 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लखनऊ पर आधारित सात दिवसीय कार्यक्रम का समापन समारोह एक्सीलिया स्कूल में हुआ। एक्सीलिया स्कूल के बच्चों ने “काकोरी कांड” के विषय को केंद्र में रख आजादी के परवानों को याद किया।

सांस्कृतिक कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उदय खत्री रहे, जिनके पिता रामकृष्ण खत्री को काकोरी काण्ड में 10 साल कठोर कारावास की सजा सुनाई गई थी। वहीं विशिष्ट अतिथि लखनऊ युवा महोत्सव के संयोजक मयंक रंजन रहे।

विद्यालय के डायरेक्टर आशीष पाठक, श्रीमती शालिनी पाठक, एडवाइजर प्रवीण पान्डे ने अतिथियों का स्वागत फूलों का गुलदस्ता भेंट करके किया। एक्सीलिया स्कूल “के कक्षा -आठ के बच्चों के द्वारा( डिंपल, सृष्टि,अदिति, आयुषी,पूर्वी )” काकोरी कांड” पर आधारित भावपूर्ण कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।

कक्षा 5-10 तक के विद्यार्थियों ने देश भक्ति से ओतप्रोत एक नृत्य प्रस्तुत किया और भारत के गौरव की गाथा को एक गीत के माध्यम से प्रस्तुत किया। कार्यक्रम के अंत में मुख्य अतिथि ने आजादी के सही मायने बताते हुए काकोरी कांड पर भी प्रकाश डाला। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ किया गया।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस द्वारा एनुअल पैरेन्ट्स एण्ड ग्रैण्डपैरेन्ट्स-डे का आयोजन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजेन्द्र नगर (द्वितीय कैम्पस) ...