Breaking News

घने कोहरे की चपेट में आकर दो रोडवेज बसों के बीच हुई जोरदार टक्कर, हादसे में एक की मौत

 घने कोहरे की वजह से उत्तर प्रदेश में सड़क दुर्घटनाओं का दौर जारी है। इसी तरह की एक सड़क दुर्घटना बहराइच जिले में हुई है। जिसमें घने कोहरे (Fog) का कहर देखने को मिला है। यहां दो रोडवेज बसों में आमने-सामने जोरदार टक्कर हो गई। दुर्घटना में एक बस के ड्राइवर की मौत हो गई, वहीं करीब 15 यात्री घायल हो गए हैं।

बस ड्राईवर का की मौत

बता दें कि ये दुर्घटना कोतवाली नानपारा के एसएसबी कैम्प के पास हुई। घने कोहरे की वजह से दो बसों में जोरदार टक्कर होने के कारण एक बस के ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई और करीब 15 यात्री घायल हो गए। जिसके बाद घायल यात्रियों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, नानपारा में भर्ती कराया गया है। वहीं मौके पर नानपारा पुलिस राहत बचाव में जुटी है।

दुर्घटनाओं पर परिवहन विभाग क्या कहता है

वहीं परिवहन विभाग ने दावा किया है कि रोडवेज बसों से सड़क हादसों में कमी आई है। बीते दस सालों में हुए बस हादसों के आकड़े बयां कर रहे हैं कि साल दर साल बस हादसे कम हो रहे हैं। समय-समय पर बसों की फिटनेस, बस चालकों का नेत्र परीक्षण, परिचालकों के स्वास्थ्य परीक्षण का ही नतीजा है कि यात्रियों का बस से सफर पहले से बेहतर हुआ है।

परिवहन निगम की बसों में सफर सुरक्षित है। अधिकारी इस बात का दावा कर रहे हैं। उनका कहना है कि यात्री सुरक्षा पहला लक्ष्य है। जिसे पाने के लिए कई प्रयाग किए जा रहे हैं। इसी का नतीजाहै कि बीते दस सालों में 60 फीसदी बस दुर्घटनाओं पर काबू पाया गया।

कार ने पुलिस पीआरवी गाड़ी को ठोका

उधर महोबा में एक अनियन्त्रित कार डायल 112 पीआरवी वैन से टकर गई। ये दुर्घटना खरेला थाना परिसर के सामने की है। सीधी टक्कर से दोनों वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। पुलिस की पीआरवी में बैठे सब इंस्पेक्टर, सिपाही बाल-बाल बच गए। उधर कार सवार ड्राइवर मौके से फरार हो गया है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है

About News Room lko

Check Also

पहले चरण के मतदान से पहले मायावती ने की अपील, वोट खरीदने, लूटने को लेकर रहें सावधान

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने पहले चरण के मतदान ...