Breaking News

बवाल मचाने आ रही है अब तक की सबसे दमदार बजाज पल्सर, जानें इसके बारे में

बजाज ऑटो बहुत जल्द भारतीय मार्केट में अब तक की सबसे दमदार पल्सर लॉन्च करने वाली है। कंपनी अगले मार्च 2024 तक इस नई बजाज पल्सर की बिक्री शुरू करेगी और ये प्रीमियम मोटरसाइकिल सेगमेंट में दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक बन सकती है।

ये बयान बजाज ऑटो के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज ने दिया है। उन्होंने कहा कि कंपनी पल्सर लाइनअप की 6 मौजूदा बाइक्स को भी अपग्रेड करने वाली है जिनकी जगह मिड सेगमेंट में होगी। इनमें 125 सीसी से 200 सीसी तक पावर वाले इंजन लगाए जाएंगे और इन्हें भी अगले साल मार्च तक लॉन्च किया जाएगा।

आएंगी कुल 7 पल्सर

बजाज ऑटो की ओर से इस बयान का मतलब है साल 2024 की पहली तिमाही में कंपनी 7 नई पल्सर बाइक्स लाने वाली है। इनमें 6 अपग्रेड और एक बिल्कुल नया और सबसे दमदार मॉडल शामिल है। राजीव बजाज ने आगे बताया कि हम जल्द मार्केट में सबसे ताकतवर पल्सर लाने वाले हैं, फिलहाल सबसे दमदार पल्सर एफ250 और एन250 हैं। हम इसी वित्त वर्ष की अंतिम तिमाही तक ये काम करना चाहते हैं, ताकि अगले वित्त वर्ष से ये हमें फायदा मिलने लगे।

ये भी पढ़ें :त्योहारों के सीजन में Royal Enfield करेगी बड़ा धमाका, नई Himalayan 450 होगी लॉन्च!

कौन है इस सेगमेंट का किंग

सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर यानी सियाम द्वारा जारी डेटा में सामने आया है कि 200-800 सीसी सेगमेंट में सबसे ज्यादा बाइक्स रॉयल एनफील्ड की बिकती हैं। इसमें कंपनी का मार्केट पर 82.43 प्रतिशत कब्जा है जो अप्रैल से अगस्त 2023 तक का डेटा है। फिलहाल मार्केट में बजाज की बाइक्स का भी छोटे इंजन वाले सेगमेंट में अच्छा-खासा दबदबा है, ऐसे में दमदार बाइक्स वाले सेगमेंट में नई पल्सर भी बिक्री में जोरदार इजाफा कर सकती है।

About News Desk (P)

Check Also

चार दिन की गिरावट के बाद बाजार ने की वापसी; सेंसेक्स 599 अंक चढ़ा, निफ्टी 22100 के पार

घरेलू शेयर बाजार में चार दिनों की गिरावट के बाद हफ्ते के आखिरी कारोबारी हरियाली ...