Breaking News

महिला आरक्षण संबंधी विधेयक में पिछड़े वर्ग की महिलाओं को आरक्षण ना देना भाजपा की साजिश: मनोज यादव

महिला आरक्षण में पिछड़े वर्ग को क्षैतिज आरक्षण न देकर भाजपा पिछड़े वर्गों की राजनीति को नेस्तानबूत करना चाहती है।

• संघ और भाजपा महिला आरक्षण मे पिछड़े वर्ग की गरीब वंचित कमजोर तबके की महिलाओ को आरक्षण न देकर उनको सदन से बाहर रखने की रणनीति बनाई है।

लखनऊ। पिछड़ा वर्ग विभाग उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सामाजिक न्याय की धुर विरोधी है और आरएसएस घोर मर्दवादी संस्था है जो अपने गठन के सौ सालो मे भी एक महिला को संघ प्रमुख नही बना सका। महिला सशक्तिकरण के नाम पर भाजपा सरकार पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यक तबके की महिलाओं को आरक्षण न देकर गरीब वर्ग की महिलाओं को संसद से दूर रखने का प्रयास किया है। जिसे हम पिछड़े वर्ग के लोग बदर्शात नहीं करेंगे।

यह उसी प्रकार की साजिश है जिस प्रकार से आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के नाम पर सिर्फ कुछ उच्च जातियों को आरक्षण देकर पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यक तबके के साथ धोखा किया गया और सामाजिक न्याय का भाजपा ने गला घोटा है।

महिला आरक्षण संबंधी विधेयक में पिछड़े वर्ग की महिलाओं को आरक्षण ना देना भाजपा की साजिश: मनोज यादव

उन्होंने कहा कि भाजपा और केंद्र सरकार की पिछड़ा, दलित आदिवासी के अधिकारों के प्रति नीयत ठीक नहीं है। यह इन शोषित वंचित जातियों के अवसर और समता के अधिकार आरक्षण की कट्टर विरोधी रही है इन शोषित वंचित तबके की महिलाओं को महिला आरक्षण के अंदर आरक्षण की अनदेखी करने पर कांग्रेस पार्टी इसके लिए सड़क से लेकर सदन तक संघर्ष करेगी।

👉अखिलेश यादव बोले, उम्मीद है नयी संसद नयी लोकतांत्रिक चेतना के लिए प्रकाश स्तंभ बनेगी

मनोज यादव ने कहा कि सर्वप्रथम दलित पिछड़े आदिवासी और अल्पसंख्यक तबकेे की जाति जनगणना करके उसके अनुपात में पिछड़े दलित आदिवासियों और अल्पसंख्यक तबके की महिलाओं को भी सदन में आरक्षण दे।

👉अब प्रदेश की हर विधानसभा का होगा अपना खुद का पर्यटक स्थल, पहली योजना लखनऊ में हुई स्वीकृत

मनोज यादव ने कहा कि भाजपा महिला सशक्तीकरण के नाम पर कुछ अमीर और संसाधन सम्पन्न वर्ग की महिलाओं को ही सदन में भेजकर इस देश की बहुसंख्यक आबादी को उनके हक और सम्मान से वंचित करने की जो साजिश रच रही है उसको इस देश का बहुसंख्यक तबका बाखूबी समझ रहा है। जिसका मुकमल जवाब समय आने पर इस देश की जनता विशेषकर महिलाएं देने का कार्य करेंगी।

About Samar Saleel

Check Also

अच्छा प्रशासन ही अयोध्या को प्रसिद्धि दिला रहा है- डॉ हीरालाल

• अवध विश्वविद्यालय में टूरिस्ट गाइड प्रोग्राम के अंतर्गत व्याख्यान का आयोजन अयोध्या। डाॅ राममनोहर ...