Breaking News

देश में विकराल रूप धारण कर रहा कोरोना का नया वैरिएंट, इस राज्य में 230 डॉक्टर हुए संक्रमित

देश में कोरोना की चाल इतनी तेज हो गई है कि देश में कोरोना के सक्रिय मरीजों का आंकड़ा 81 दिन बाद बढ़कर 2,14,004 हो गया है। मंत्रालय के अनुसार देश में अब तक मिले कुल मामलों में से सिर्फ 0.61 फीसदी ही सक्रिय केस हैं। बीते 24 घंटे में सक्रिय मामलों में 42,174 मरीज बढे़ हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार कोरोना वायरस की तेज चाल के कारण दैनिक पॉजिटिविटी दर बढ़कर 4.18 फीसदी हो गई है। वहीं साप्ताहिक संक्रमण दर 2.60 फीसदी हो गई है।

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) गुवाहाटी में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है। आईआईटी प्रशासन ने बुधवार को बताया कि छह दिनों में छात्रों, फैकल्टी सदस्यों के साथ कुल 50 से अधिक लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है।

रिपोर्ट के अनुसार एक फैकल्टी सदस्य के परिवार समेत अन्य सभी मरीजों को क्वारंटीन सेंटर में रखा है। फैकल्टी सदस्य के अभिभावक, सास और छोटा बेटा संक्रमण की चपेट में आए हैं। इन्हें गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती कराया है।मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देख राज्य सरकार सतर्क हो गई है। राज्य के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने बुधवार को कहा कि राज्य में सार्वजनिक स्थानों पर कोरोना प्रतिबंधों और नियमों का उल्लंघन करने वालों पर 200 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

About News Room lko

Check Also

कतर से रिहा होकर लौटे सौरभ और उनके पिता ने PM को लिखा पत्र, कहा- उम्मीद थी कोई कसर नहीं छोड़ेंगे

नई दिल्ली: कतर ने जिन आठ भारतीय नौसेना के पूर्व कर्मचारियों को मौत की सजा ...