Breaking News

रोहित से कप्तानी छीन सकते ये खतरनाक खिलाड़ी नाम सुनते दहशत में आ जाती विरोधी टीम

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के भविष्य पर जल्द ही बड़ा फैसला हो सकता है. 21 दिसंबर को यानी कल BCCI की एपेक्स काउंसिल की मीटिंग होगी, जिसमें रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर बड़ा फैसला लिया जा सकता है. पिछले कुछ समय से रोहित शर्मा बतौर बल्लेबाज और कप्तान कोई बड़ा कमाल नहीं कर पाए हैं, ऐसे में भारत को एक ऐसे कप्तान की जरूरत है, जो उसे 2023 वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जिता सके. 3 ऐसे खतरनाक खिलाड़ी हैं, जो रोहित शर्मा से वनडे की कप्तानी छीन सकते हैं और उनका नाम सुनकर विरोधी टीम के गेंदबाजों में दहशत की लहर दौड़ जाती है

1. सूर्यकुमार यादव 

मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भारत के वनडे कप्तान बनने के बड़े दावेदार हैं. वनडे टीम में सूर्यकुमार यादव की जगह अब फिक्स हो चुकी है, लेकिन अब सिर्फ कप्तानी मिलने की कमी ही रह गई है. कप्तानी मिलने पर सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया की किस्मत भी बदल सकते हैं. 2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया को सूर्यकुमार यादव जैसे बेखौफ बल्लेबाज और स्मार्ट कप्तान की जरूरत है. सूर्यकुमार यादव अपनी बल्लेबाजी की तरह अपनी कप्तानी में भी आक्रामकता लाएंगे, जिससे टीम इंडिया को जबरदस्त फायदा होगा.

2. विराट कोहली 

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली एक बार फिर भारत के वनडे कप्तान बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं. विराट कोहली को चेतन शर्मा की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमिटी ने पिछले साल दिसंबर के महीने में वनडे की कप्तानी से हटा दिया था. इसके बाद विराट कोहली ने टेस्ट टीम की कप्तानी भी छोड़ दी थी. रोजर बिन्नी के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद चेतन शर्मा की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमिटी की छुट्टी हो चुकी है और अब विराट कोहली के लिए दोबारा कप्तान बनने का रास्ता साफ हो गया है. 2023 वनडे वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया को विराट कोहली जैसे आक्रामक कप्तान की जरूरत है.

3. हार्दिक पांड्या 

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या वनडे कप्तान बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं. हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्तानी से हर किसी को अपना मुरीद बना लिया है. हार्दिक पांड्या की कप्तानी में महेंद्र सिंह धोनी और कपिल देव के स्टाइल की झलक देखने को मिलती है. अपनी कप्तानी में हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2022 की ट्रॉफी भी जितवाई थी. हार्दिक पांड्या अगर भारत के वनडे कप्तान बनते हैं, तो भारत को वह वनडे वर्ल्ड कप भी जिता सकते हैं.

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...