Breaking News

नेतन्याहू का उनके ही देश में बढ़ रहा विरोध, संसद में भाषण के दौरान बंधकों के परिजनों का हंगामा

इस्राइल हमास को शुरू हुए ढाई महीने से ज्यादा का समय बीत गया है लेकिन अभी तक सभी इस्राइली बंधकों की रिहाई नहीं हुई है। यही वजह है कि जैसे-जैसे इस्राइल का अभियान लंबा होता जा रहा है, वैसे ही इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का उनके ही देश में विरोध भी बढ़ता जा रहा है। सोमवार को बेंजामिन नेतन्याहू इस्राइली संसद को संबोधित कर रहे थे, इसी दौरान बंधकों के परिजनों ने हंगामा कर दिया और बंधकों को जल्द से जल्द छुड़ाने की मांग की।

बंधकों को जल्द छुड़ाने की मांग
बंधकों के परिजनों ने अपने हाथों में प्लेकार्ड पकड़े हुए थे, जिनमें बंधकों की तस्वीरें और नाम लिखे हुए थे। नेतन्याहू हाल ही में गाजा से लौटे हैं और उन्होंने सोमवार को संसद में अपने संबोधन में कहा कि अभी बंधकों को छुड़ाने के अभियान में और वक्त लगेगा। इस पर बंधकों के परिजनों ने हंगामा करते हुए तुरंत अपने परिजनों को छुड़ाने की मांग की। बंधकों के परिजनों का कहना है कि ‘हमने सरकार पर विश्वास किया कि वह उनके प्रियजनों को वापस ले आएगी लेकिन 80 दिन बीत गए हैं और हर एक मिनट नरक के समान गुजरा है।’

लोगों ने सवाल किया कि ‘क्या सरकार तभी भी इतना वक्त लगाती, अगर उनके अपने बच्चे बंधक होते तो? वहीं नेतन्याहू ने कहा कि उनकी सरकार बंधकों को वापस लाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।’ बता दें कि इस्राइल के 129 बंधक अभी भी हमास की कैद में हैं। इनमें से 22 के मारे जाने की खबर है, जिनके शव भी गाजा में मौजूद हो सकते हैं। वहीं 107 लोग अभी भी हमास की कैद में हैं और रिहाई का इंतजार कर रहे हैं।

13 साल के फलस्तीनी यूट्यूबर की इस्राइली हमले में मौत
इस्राइल हमास युद्ध की विभीषिका ने हजारों लोगों की जिंदगियां तबाह कर दी हैं। इस युद्ध में 13 साल के एक यूट्यूबर की जिंदगी भी छीन ली। इस बच्चे का सपना था कि उसके यूट्यूब पर 10 लाख सब्सक्राइबर्स हो लेकिन उसका सपना पूरा होने से पहले ही वह गाजा में इस्राइली एयर स्ट्राइक में मारा गया। अब उसकी मौत के बाद उसका सपना पूरा हुआ है और उसके यूट्यूब पर दस लाख सब्सक्राइबर्स हो गए हैं। साथ ही लोगों ने बच्चे से माफी भी मांगी है कि वह जीते जी उसका सपना पूरा नहीं कर पाए। बता दें कि गाजा में रहने वाला 13 साल अवनी एलदौस एक यूट्यूबर था और कंप्यूटर और गेमिंग का शौकीन था। बीती 7 अक्तूबर को एलदौस की गाजा पर हुई एयर स्ट्राइक में मौत हो गई थी। अब जब उसके यूट्यूब पर 10 लाख फॉलोअर्स हो गए हैं तो एलदौस चर्चा में आ गया है।

About News Desk (P)

Check Also

अप्सरा के अवतार में नजर आईं कंबोडिया में भारत की राजदूत देवयानी, बेहद खास है इसकी वजह

कंबोडिया में भारत की राजदूत देवयानी खोब्रागडे अपने नए रूप को लेकर चर्चाओं में हैं। ...