Breaking News

उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार के चार साल, प्रदेश सरकार महिलाओं के हितों के लिए संवेदनशील : सुरेश तिवारी

लखनऊ। कैण्ट विधायक सुरेश चंद्र तिवारी ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार के 4 वर्ष के कार्यकाल में उत्तर प्रदेश का सर्वांगीण एवं चहुमुखी विकास हुआ है। उन्होंने कहा कि रोजगार के बेहतर अवसर सृजित हो रहे हैं और उद्यमियों को प्रदेश में बेहतर माहौल मिल रहा है। उन्होंने कहा कि विश्व के अनेक देशों के उद्यमियों का विश्वास जगा है और वे नोएडा सहित प्रदेश के अन्य शहरों में अपने उद्योग स्थापित कर रहे हैं।

सुरेश तिवारी आज कैण्ट विधान सभा क्षेत्र के वी आई पी रोड आलमबाग स्थित के के पैलेस गेस्ट हाउस में प्रदेश सरकार के 4 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित मिशन शक्ति कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होने कहा कि हम सभी को इस बात का गर्व है कि प्रदेश सरकार द्वारा सबका साथ, सबका विकास करके सबका विश्वास जीतने का कार्य किया जा रहा है।

प्रदेश में केन्द्र सरकार की योजनाओं का लाभ पूरी पादर्शिता के साथ प्रत्येक पात्र व्यक्ति तक पहुँचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में गरीब बेटियों की शादी हेतु सामूहिक विवाह कार्यक्रम चलाया जा रहा है। जिसके तहत गरीब माता-पिता अपनी बेटियों की शादी विधि-विधान के साथ बिना किसी आर्थिक समस्या के सम्मान से विवाह सम्पन्न करा रहे हैं।

सुरेश तिवारी ने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य, महिला कल्याण, मिशन शक्ति एवं पेंशन योजना सहित विभिन्न योजना के तहत प्रदेश के प्रत्येक वर्ग के सर्वांगीण विकास की दिशा में कार्य किए जा रहे हैं। सौभाग्य योजना के तहत बिजली कनेक्शन एवं उज्ज्वला योजना के तहत गरीब परिवारों को मुफ्त गैस कनेक्शन दिया गया।

इस अवसर पर मिशन शक्ति के तहत सराहनीय कार्य करने वाली बालिकाओं और पुलिस कर्मियों को सम्मान पत्र और प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के पात्र व्यक्तियों को अधिकार पत्र भी सौंपा गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि नगर प्रमुख संयुक्ता भाटिया, महिला आयोग की सदस्य कुमुद श्रीवास्तव, अनीता अग्रवाल, रंजीता शर्मा, शाहिदा खान, भूमि कक्कड़, लखनऊ की एसीएम प्रथम श्रीमती शुभि सिंह, जोनल अधिकारी सुभाष त्रिपाठी, मण्डल अध्यक्ष पीयूष दीवान सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

दया शंकर चौधरी

About Aditya Jaiswal

Check Also

भक्त नाथों के नाथ को लगाएंगे जगन्नाथी पान का भोग, रोजाना तीन ट्रक की खपत; जानें- इसकी विशेषता

वाराणसी:  नीलांचल निवासाय नित्याय परमात्मने, बलभद्र सुभद्राभ्याम् जगन्नाथाय ते नमः…। यानी नीलांचल पर निवास करने ...