Breaking News

दूसरे वेडिंग एनिवर्सरी पर विराट ने अनुष्का को दिया स्पेशल गिफ्ट

भारत ने वेस्टइंडीज को आखिरी मैच में हरा कर सीरीज पर कब्जा कर लिया है। मुंबई में खेले गए मैच में कप्तान कोहली ने मात्र 29 गेंदों में 70 रन जड़ डाले। इस पारी में कोहली ने 7 छक्के और 4 चौके लगाए। वानखेड़े स्टेडियम में कप्तान विराट कोहली की ऐसे धमाकेदार बल्लेबाजी देखकर हर कोई हैरान रह गया। इस मैच में विराट की इस पारी ने मैच का रुख ही बदल दिया। चौथे नंबर पर उतरे विराट कोहली ने विंडीज के हर गेंदबाज को निशाना बनाया और उनके परखच्चे उड़ाने शुरू कर दिए।

भारत के 241 रनों के पहाड़ जैसे लक्ष्य के जवाब में विंडीज की टीम रन ही बना पाई और विराट कोहली ने शानदार जीत के साथ अनुष्का शर्मा को वेडिंग एनिवर्सरी का गिफ्ट दे दिया।बता दें कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने बुधवार 11 दिसंबर को अपनी दूसरी वेडिंग एनिवर्सरी मनाई। इस स्पेशल ओकेजन पर टीम इंडिया की वेस्टइंडीज पर सीरीज जीत से विराट और अनुष्का की वेडिंग एनिवर्सरी का जश्न दोगुना हो गया।

सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (91), रोहित शर्मा (71) और कप्तान विराट कोहली (नाबाद 70) रनों की पारी के दम पर भारत ने वेस्टइंडीज के सामने 241 रनों की चुनौती रखी। इन तीनों की तूफानी पारियों के दम पर भारत ने 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 240 रन बनाए जो उसका टी-20 में तीसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर है।

इस मैच में भी कोहली ने फिर तीसरे नंबर पर प्रयोग किया और ऋषभ पंत को बल्लेबाजी के लिए भेजा। पंत, पूरी कोशिश के बाद भी पिछले मैच में इस नंबर पर उतरे शिवम दुबे की सफलता को दोहरा नहीं पाए और पोलार्ड ने उन्हें जेसन होल्डर के हाथों कैच आउट कराया।

फिर कोहली और राहुल ने एक्सीलेटर पर पैर रखा। कोहली ने महज 21 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। राहुल और कोहली ने 95 रनों की साझेदारी की। राहुल टी-20 में अपने तीसरे शतक से चूक गए और 233 के कुल स्कोर पर शेल्डन कॉटरेल की गेंद पर आउट हो गए। राहुल ने 56 गेंदों का सामना कर नौ चौके और चार छक्के लगाए। कोहली ने आखिरी गेंद पर छक्का लगा अपनी टीम के स्कोर को 240 कर दिया। कोहली ने अपनी नाबाद पारी में 29 गेंदों का सामना कर सात छक्के और चार चौके लगाए।

About Aditya Jaiswal

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...