Breaking News

दिल्लीवालों को उमस से मिली राहत, तेज हवा के साथ हुई बारिश , जारी हुआ येलो अलर्ट

दिल्ली के कुछ हिस्सों में मंगलवार को तेज हवा के साथ बारिश हुई। इसके चलते राजधानी के लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली। मौसम विभाग ने बुधवार के लिए भी हल्की से मध्यम स्तर की बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में मंगलवार सुबह से ही सूरज निकला हुआ था। दिन चढ़ने के साथ ही धूप और भी तीखी होती चली गई। दोपहर तक लोग पसीना पोंछते नजर आए, मगर दोपहर बाद मौसम में बदलाव देखने को मिला। राजधानी के कई हिस्सों में घने बादल छा गए और तेज हवा के साथ बारिश हुई। हालांकि, दिल्ली का एक बड़ा हिस्सा ऐसा भी रहा, जहां पर हल्की फुहारें ही पड़ीं। कुल मिलाकर लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली।

दिल्ली की मानक वेधशाला सफदरजंग में दिन का अधिकतम तापमान 37.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि इस समय का सामान्य तापमान है। वहीं, न्यूनतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस रहा, जो कि सामान्य से दो डिग्री कम है। यहां पर आर्द्रता का स्तर 80 से 66 फीसदी तक रहा। आयानगर मौसम केंद्र ने सर्वाधिक 24.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की है, जबकि पालम ने 13.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की।

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के अनुसार आज दिल्ली में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। विभाग ने बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा अगले छह से सात दिनों तक आसमान में बादल छाए रह सकते हैं तथा रुक-रुक कर बारिश होने के आसार हैं।

आईएमडी ने एक ‘येलो अलर्ट’ जारी कर चेतावनी दी है कि राजधानी में मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है जिससे बुधवार को निचले इलाकों में जलभराव हो सकता है और इसके कारण प्रमुख सड़कों पर यातायात बाधित हो सकता है। बुधवार को अधिकतम तापमान 33 डिग्री से 37 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। आईएमडी ने जुलाई में देश में सामान्य बारिश होने की संभावना जताई है।

 

About News Room lko

Check Also

महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने उत्तर रेलवे की कार्य प्रगति की समीक्षा की

नई दिल्ली। उत्‍तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने उत्तर रेलवे के प्रमुख विभागाध्‍यक्षों एवं ...