Breaking News

Lucknow University : कुलपति ने छात्रों के साथ मनायी होली, गूंजता रहा- खईके पान बनारस वाला

यह एक बहुत अच्छा अवसर है। होली राग-रंग का त्योहार है। यह लोकप्रिय पर्व वसंत का संदेशवाहक भी है। राग अर्थात संगीत और रंग तो इसके प्रमुख अंग हैं।”- प्रो. पूनम टंडन 

लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय में होली जोर-शोर से चल रही है। मंगलवार का पूरा दिन विश्वविद्यालय प्रांगण रंगों से नहाया हुआ दिख रहा था। जगह-जगह पर होली के कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। उसी कड़ी में आज छात्र कल्याण विभाग और संस्कृतिकी ने एक सामूहिक आयोजन किया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में कुलपति महोदय उपस्थित रहे

कार्यक्रम का आयोजन मालवीय भवन के सामने खुले प्रांगण में किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में कुलपति महोदय उपस्थित रहे। साथ ही, प्रो. पूनम टण्डन अधिष्ठाता छात्र कल्याण विभाग और प्रो. राकेश चंद्रा सांस्कृतिकी डायरेक्टर भी उपस्थित रहे।

खाइके पान बनारस वाला, बुरा न मानो होली है, होली है भई होली है आदि नारो से प्रांगण गूंजता रहा

छात्रों ने कार्यक्रम में विभिन्न प्रस्तुतियाँ देकर कार्यक्रम को जीवंत कर दिया। कवियों ने अपनी अपनी कविताओं के साथ तो वहीं, कुछ छात्रों ने गीतों के साथ रंग गुलाल उड़ाकर होली मनाई। कार्यक्रम में होली के लोकगीतों की प्रस्तुति विशेष आकर्षण रही।

प्रो पूनम टण्डन अधिष्ठाता छात्र कल्याण विभाग ने कहा कि यह एक बहुत अच्छा अवसर है। होली राग-रंग का त्योहार है। यह लोकप्रिय पर्व वसंत का संदेशवाहक भी है। राग अर्थात संगीत और रंग तो इसके प्रमुख अंग हैं।” कार्यक्रम का संचालन जय ने किया। खाइके पान बनारस वाला, बुरा न मानो होली है, होली है भई होली है आदि नारो से प्रांगण गूंजता रहा।

About reporter

Check Also

माफिया मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, कई जिलों में बढ़ाई गई सुरक्षा, प्रदेश में धारा 144 लागू

लखनऊ। जेल में बंद सजायाफ्ता बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी का दिल का दौरा पड़ने ...