Breaking News

गोद लेने आये माता-पिता को इस बच्चे ने कही ऐसी बात,नहीं रुके उनके ऑसू

माता-पिता के बगैर किसी भी बच्चे की जिंदगी टूट सी जाती है । जरा सोचिए माता-पिता के गुजर जाने के बाद जिसके सामने आ जाता है । यह बात सिर्फ वही समझ सकता है । ये सारी बातें हम आपको इसलिए बता रहें है कि आज हम आपको एक ऐसे बच्चे के बारे में बताने जा रहें हैं , जिसके बारे में जानकर आपको आश्चर्य होगवियतनाम में डांग नाम की जगह पर रहने वाला एक बच्चा जिसका नाम डांग वान खुयेन है । कुछ समय पहले डांग वान के माता-पिता की किसी दुर्घटना में मौत हो गयी थी । माता-पिता के गुजरने के बाद डांग ने तय किया कि वह यहीं रहेगा और अपने जीवन का निर्वहन खुद के स्वाभिमान से करेगा ।

डांग की उम्र दस साल की है और इतने कम उम्र में ही डांग अपने घर को साफ-सुथरा रखता है और घर के मेंटेनेंस पर पूरा ध्यान देता है । खेत में जाकर खेती भी करता है, बगीचे में अपने खाने के लिए सब्जीयां भी उगाता है साथ ही साथ बचे हुए वक्त में स्कूल भी जाता है । डांग के इस स्वाभिमान को देखकर पड़ोसियो ने उसे अन्न देकर उसकी मदत भी करते हैं और पड़ोसी डांग से आग्रह भी करते हैं कि वो उनके साथ ही रहे ,लेकिन डांग इन सबके साथ रहने से मना कर देता है ।

Loading...

डांग की स्थिति को देखकर उसको एक कपल गोंद लेने के लिए भी आये थे लेकिन डांग ने उनके साथ जाने से मना कर दिया था और डांग ने उनसे कहा कि उसे अकेला रहना ही पसंद है और वो अपनी जिम्मेदारियां खुद निभायेगा ।

डांग के इस हौसले को दुनियां खूब सराह रही है साथ ही साथ उसके निर्णय को दुनियां सलाम कर रही है । जिस तरीके से मां-बाप के गुजर जाने के बाद डांग ने खुद को सभांला और सारी जिम्मेदारियो को निभाना सीख लिया वो किसी बच्चे के लिए इतना आसान नहीं है।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

कैब को लेकर असम व बंगाल में बाधा विरोध प्रदर्शन, ममता ने दी प्रदर्शनकारियों को दी ये चेतावानी

नए नागरिकता कानून (Citizenship Act) को लेकर असम में हो रहे विरोध प्रदर्शन में मृतकों ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *