Breaking News

स्वास्थ्य रक्षण के लिए मेदांता और आदर्श व्यापार मंडल के मध्य एमओयू साइन

लखनऊ। चिकित्सा जगत के दिग्गज अस्पताल मेदांता एवं व्यापार जगत के बड़े संगठन उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल ने व्यापारियों के स्वास्थ्य की रक्षा हेतु एक बड़ी पहल की है। सोमवार को सुशांत गोल्फ सिटी स्थित मेदांता परिसर में उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल एवं मेदांता के मध्य एक एमओयू हस्ताक्षरित हुआ। मेदांता की ओर से मेदांता के स्वास्थ निदेशक डॉ राकेश कपूर एवं उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल की ओर से संगठन के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता द्वारा एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए।

मेदांता के स्वास्थ निदेशक डॉ राकेश कपूर एवं उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता ने संयुक्त रूप से जानकारी देते हुए बताया कि व्यापारियों के स्वास्थ्य की रक्षा हेतु आदर्श व्यापार मंडल और मेदांता के संयुक्त तत्वाधान में राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के विभिन्न जिलों में उच्च स्तरीय निःशुल्क जांच शिविर आयोजित किए जाएंगे। जिसमें व्यापारियों की निःशुल्क जांच होगी तथा मेदांता के वरिष्ठ चिकित्सकों द्वारा व्यापारियों को सलाह दी जाएगी। इसके अतिरिक्त वरिष्ठ चिकित्सकों के पैनल द्वारा हेल्थ सेमिनार के आयोजन होंगे, जिसमें व्यापारियों को अपने स्वास्थ्य की सेवाओं हेतु बीमारियों से बचने के टिप्स दिए जाएंगे एवं जागरूक किया जाएगा। इसके अलावा रोग ग्रसित व्यापारियों को सलाह भी दी जाएगी। उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के सदस्यों को मेदांता अस्पताल मे प्लैटिनियम डेस्क के माध्यम से प्राथमिकता से इलाज दिया जाएगा।

डॉ राकेश कपूर ने यह भी बताया की उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के सदस्यों को हेल्थ कार्ड एवं प्रिविलेज कार्ड भी जारी किए जाएंगे। इस अवसर पर बोलते हुए संगठन अध्यक्ष संजय गुप्ता ने कहा कि जागरूकता ही बचाव है।व्यापारी समाज अपनी व्यस्तताओ के कारण अपने स्वास्थ्य पर समुचित ध्यान नहीं दे पाता है। परिणाम स्वरूप उम्र बढ़ने के साथ-साथ अनेक रोगों से भी ग्रसित हो जाता है। अतः समय रहते सभी को अपने स्वास्थ्य की चिंता करनी चाहिए। उन्होंने कहा जीवन की सबसे अनमोल पूंजी स्वास्थ्य ही है, इसलिए इस पूंजी को समय रहते संभालना अति आवश्यक है। मेदांता के स्वास्थ्य निदेशक डॉ राकेश कपूर ने इस अवसर पर कहा, यह मेदांता का सौभाग्य है कि हमें अपने व्यापारी भाइयों की सेहत संबंधी सेवा करने का मौका मिल रहा है।

उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के साथ एमओयू साइन करके हम गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। निश्चित रूप से दोनों संस्थाओं के सहयोग से व्यापारियों एवं उनके परिजनों को उनके स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया जा सकेगा। इस अवसर पर संगठन के प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद अफजल, प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष अविनाश त्रिपाठी, नगर अध्यक्ष हरजिंदर सिंह, ट्रांस गोमती प्रभारी मनीष पांडे, ट्रांस गोमती चेयरमैन अशोक यादव, ट्रांस गोमती अध्यक्ष अनिरुद्ध निगम, नगर उपाध्यक्ष मनीष जैन, नगर उपाध्यक्ष सलीम अहमद, ट्रांस गोमती उपाध्यक्ष प्रवीण मिश्रा मौजूद रहे।

दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

अविवि के इग्नू इन्क्यूबेशन सेंटर का एक्सपोजर विजिट हुआ

देश में 35 लाख से ज्यादा स्वयं सहायता समूह सक्रिय- कमलेश यादव अयोध्या। डाॅ राममनोहर ...