Breaking News

बीनागंज : थाना प्रभारी ने व्यापारियों संग की बैठक, बोले सुरक्षा की दृष्टि से लगाए CCTV कैमरा

बीनागंज/मध्यप्रदेश। चाचौड़ा थाना अंतर्गत आने वाली चौकी बीनागंज में थाना प्रभारी राकेश गुप्ता ने सभी छोटे बड़े व्यापारियों को चौकी बीनागंज में बुलाकर बैठक ली। जिसमें थाना प्रभारी राकेश गुप्ता द्वारा नगर के समस्त व्यापारियों को सूचित किया गया कि वह सभी अपने अपने प्रतिष्ठानों पर सीसीटीवी कैमरे लगवाएं। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि अपनी दुकानों के अलावा नगर के मुख्य मार्गों व चौराहों के अलावा संदिग्ध क्षेत्रों में भी कैमरे लगवाए जाएंगे। इन कैमरों की वजह से यदि किसी प्रकार की घटना होती है तो घटना करने वाले व्यक्ति को आसानी से पकड़ा जा सकता है जिससे नगरवासी व व्यापारी खुलकर व स्वतंत्र माहौल में अपना व्यापार कर सकेंगे।
दबाव में आकर ना करें व्यापार : रासविहारी शर्मा
थाना प्रभारी राकेश गुप्ता द्वारा नगर के व्यापारियों की बैठक में कहा गया कि क्षेत्र के छोटे-बड़े जितने भी व्यापारी हैं वह स्वतंत्र होकर अपना व्यापार करें। यदि उनको किसी भी प्रकार की समस्या रहती है, तो वह उस समस्या से हम को अवगत कराएं और यदि दुकान के आसपास के क्षेत्र में लूटपाट चोरी होती है तो नगर में लगवाए गए कैमरों में इन अपराधियों को देखा जा सकेगा। जिससे इनको तुरंत पकड़ कर इनके खिलाफ कार्रवाई की जा सकेगी।
इस अवसर पर चाचौड़ा थाना प्रभारी राकेश गुप्ता, चौकी प्रभारी आनन्द सोनी, उपनिरीक्षक रासविहारी शर्मा, उपनिरीक्षक अजय चौहान, नरेंद्र ओझा एवं चौकी स्टाफ उपस्तिथ रहा।
उपनिरीक्षक द्वारा 2 घंटे चौकी पर समय देने के लिए व्यपारियो ने की मांग
थाना प्रभारी राकेश  गुप्ता द्वारा बाजार के समस्त व्यापारियों की बैठक ली गई जिसमें समस्त व्यापारियों द्वारा एकमत होकर पूर्व चौकी प्रभारी रासबिहारी शर्मा वर्तमान में थाना चाचौड़ा उपनिरीक्षक को बीनागंज चौकी में प्रतिदिन 2 घंटे का समय देने के लिए थाना प्रभारी राकेश गुप्ता से कहा गया। बाजार में कैमरे लगाने की पहल पूर्व थाना प्रभारी राम शर्मा एवं चौकी प्रभारी रासबिहारी द्वारा की गई थी। वर्तमान चौकी प्रभारी आनंद सोनी द्वारा बैठक में कहा गया की हम लोग जनता की सेवा के लिए है मैं व हमारा चौकी थाने का स्टाफ 24  घंटे आपके लिए उपलब्ध है।
नगर भर में लगेंगे दर्जनों कैमरे 
चौकी बीनागंज में पुलिस प्रशासन द्वारा नगर के व्यापारियों की बैठक रखी गई। जिसमें देखा गया कि नगर के मुख्य चौराहे संदिग्ध क्षेत्र व बाजार में लगभग एक दर्जन से अधिक कैमरे लगवाए जाएंगे। बैठक में यह भी तय हुआ कि नगर में लगवाए गए कैमरे नगर के समस्त व्यापारियों द्वारा कलेक्शन कर लगवाए जाएंगे बैठक में व्यापारियों द्वारा भी अपनी बात रखी गई। जिसमें पुलिस प्रशासन द्वारा व्यापारियों को आश्वासन दिया गया कि पूर्व में जो भी अपराध हुए हैं उनको छोड़कर अब आगे से क्षेत्र में कोई अपराध नहीं होगा इसके लिए हम 24 घंटे प्रयासरत हैं। बैठक में बाजार के समस्त व्यपारियो ने पुलिस प्रशासन के इस फैसले को स्वीकार कर कैमरे लगवाने के लिए कलेकशन शुरू किया गया।
कैमरों के लिए चिन्हित किए स्थान
झंडा चौराहा, टोडी रोड, मंडी गेट, बस स्टैंड, चाचौड़ा रोड, अम्बेडकर चौराहा, निचला बाजार,  डांक बंगला चौराहा, इंद्रा कॉम्लेक्स।
रिपोर्ट-विष्णु शाक्यवार

About Samar Saleel

Check Also

श्रीलंका की जेल से रिहा हुए 5 भारतीय मछुआरे

चेन्नई। श्रीलंका नौसेना द्वारा हिरासत में लिए गए 5 भारतीय मछुआरों को बुधवार को भारत ...