Breaking News

साफ सफाई ना होने से जल निकासी की समस्या हुई जटिल

बिधूना/औरैया। सहार ब्लॉक के ग्राम ढिकियापुर में डेरा जोगी के निकट ढिकियापुर रोड ने नीचे बनी हुई संकरी पुलियाकी साफ सफाई न होने के कारण जल भराव की समस्या जस की तस बनी हुई है। शासन प्रशासन के ढीले रवैए के कारण कस्बे के सैकडो किसान ब आम जनता घुट घुट जीने के लिए मजबूर हो चुकी है। सीएम पोर्टल तथा कई बार जिलाधिकारी से गुहार लगाने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई।

इसी प्रकार कंचौसी रेलवे स्टेशन से लेकर ढिकियापुर तिराहे तक बनी हुई नालियों की कई वर्षो से साफ सफाई न होने के कारण बरसात का पानी घरों और दुकानों में घुस जाता है और लोगो को रात रात भर जाग कर भरे हुए पानी को बाल्टियो से उलीचना पड़ता है इसी प्रकार पूर्वा महिपाल में गंदगी का इतना अंबार लगा हुआ है कि लोगो को अपनी अपनी छतों पर लेटनामुश्किल है।

गंदगी के कारण मच्छरों ब अन्य जहरीले किटाणुओ का प्रकोप इतना फैल गया है कि कभी भी कोई हैजा, मलेरिया, उल्टी, दस्त,डायरिया जैसी जानलेवा बीमारी फैल सकती है।हल्की बरसात होने पर भी इस पूर्वा में गंदा दुर्गंध युक्त पानी घरों में घुस जाता है लोगो का कहना है की कई बार शिकायत करने के बाद भी इस बस्ती में कोई प्रशासनिक अधिकारी झांकने तक नही आया।

आखिर शासन प्रशासन इन गरीब बस्तियों की ओर क्यों ध्यान नहीं देता। पूरे कस्बे में गंदगी और नालियां चोक होने की समस्या बड़ी ही गंभीर बनी हुई है कस्बे के रहने वाले राम सिंह, सुरेश,राम कुमार, होरी लाल बाथम, कृष्ण मुरारी यादव, शिव राम, दुल्ले, योगेश, बबलू पालीवाल, सतीश, मदन यादव, दीपक सिंह गौर आदि दर्जनों लोगो ने जिलाधिकारी से शीघ्र ही जल निकासी की समस्या, चोक नालियों को साफ सफाई व घनी बस्ती में फैली हुई गंदगी को शीघ्र हटाए जाने की मांग की है ताकि लोग गंभीर बीमारियो का शिकार न बने।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...