Breaking News

देश में नहीं थम रहा कोरोना संक्रमण का सिलसिला, केंद्र ने स्पुतनिक बूस्टर शॉट को दी मंजूरी

देश: दुनिय के सबसे अधिक आबादी वाले देश भारत में कोरोना वायरस  महामारी का संक्रमण पिछले 4 हफ्ते से लगातार बढ़ता ही जा रहा है। पिछले  24 घंटे में कोरोना के 3805 नए मरीज मिले हैं, 22 लोगों की मौत हुई है।

फार्मा कंपनी डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज (जिसके पास भारत में रूसी एंटी-कोविड वैक्सीन के विपणन और वितरण का अधिकार है) ने CoWIN प्लेटफॉर्म पर विकल्प उपलब्ध कराने के लिए मैन्युफैक्चरिंग पार्टनर्स, अस्पतालों और सरकार के साथ भी चर्चा शुरू कर दी है।

सरकारी आंकड़ों में यह बात सामने आई है कि,  रोजाना 3 से ज्यादा लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हो रहे हैं।  3,545 नए मामले सामने आए थे।देश के लगभग 68% मामले सिर्फ 3 राज्यों से सामने आए हैं। ये हैं- दिल्ली, हरियाणा और यूपी। दिल्ली पिछले कई दिनों से कोरोना का हॉटस्पॉट बना हुआ है। गुरुवार को यहां कोरोना के 1,365 नए केस सामने आए, इससे एक दिन पहले यहां 1,354 नए केस मिले थे।

डॉ रेड्डी के बयान में कहा , “इस हफ्ते, स्पुतनिक वी (या स्पुतनिक लाइट) के घटक 1 को निजी केंद्रों में प्रशासन के लिए मंजूरी दे दी गई थी, जो उन लोगों के लिए एहतियाती खुराक के रूप में थे, जिन्होंने स्पुतनिक वी को अपने प्राथमिक टीके के रूप में प्राप्त किया था। “

About News Room lko

Check Also

देश में पिछले 24 घंटे में तेज़ी से बढ़ रहे कोरोना के केस, BA.4 और BA.5 वैश्विक स्तर पर बढ़ा रहे टेंशन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारत में एक बार फिर कोरोना वायरस कहर ...