लेडी प्रसन्न कौर इंटर कॉलेज मे भारत नवनिर्माण में युवाओं की भूमिका नामक सेमिनार का कार्यकर्म हुआ आयोजित

गोरखपुर। लेडी प्रसन्न कौर इंटर कॉलेज बसडिला में लाइफ केयर सोसाइटी एवं स्ट्रीट क्लास के तत्वाधान में एक सेमिनार आयोजित किया गया जिसका शीर्षक था “भारत के नवनिर्माण में युवाओं की भूमिका” और इस कार्यक्रम को आयोजित किया काशी हिन्दू विश्विद्यालय (बीएचयू) के पूर्व छात्र एवं लाइफ केयर सोसाइटी के संयोजक सचिन गौरी वर्मा ने।

लेडी प्रसन्न कौर इंटर कॉलेज मे भारत नवनिर्माण में युवाओं की भूमिका नामक सेमिनार का कार्यकर्म हुआ आयोजित

इस सेमिनार में मुख्य अतिथि स्ट्रीट क्लास की संस्थापिका स्वेच्छा श्रीवास्तव, विशिष्ट अतिथि महेश्वर प्रसाद त्रिपाठी, लाइफ केयर सोसाइटी के प्रबंधक संजय जायसवाल, समाजसेवी आजाद पांडे, विश्वजीत जायसवाल एवं मनीष वर्मा उपस्थित रहे।

सेमिनार की शुरुवात विशिष्ट अतिथि महेश्वर प्रसाद के उद्बोधन से हुआ एवं उसके बाद मुख्य अतिथि स्वेच्छा श्रीवास्तव ने बच्चों से संवाद किया तथा बच्चों के प्रश्नों का उत्तर भी दिया। कार्यक्रम में आजाद पांडे ने बच्चों को उनके लक्ष्य को पहचानने की सलाह दी एवं अपने कार्यों को बता कर सभी बच्चों एवं अतिथियों को प्रेरित किया।

कार्यक्रम के अंत में प्रधानाचार्य डॉ दिनेश मणि त्रिपाठी ने बच्चों का मार्गदर्शन किया एवं विद्यालय में आयोजित हुए समर इंटर्नशिप के छात्रों को मुख्य अतिथि के साथ प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया। समर इंटर्नशिप के सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर 12वीं की छात्रा अंशिका यादव द्वितीय स्थान पर मानसी ओझा एवं तृतीय स्थान पर दसवीं के अमन विश्वकर्मा रहे।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में हैप्पी गुप्ता, गुड़िया चौधरी, सचिन चौधरी, अनुसुइया उपाध्याय, अंतिमा तिवारी, यश यादव, मयंक मिश्रा, शिवम यादव, खुशी गुप्ता, खुशबू गुप्ता, आरुषि उपाध्याय, बबलू इत्यादि का योगदान प्रमुख रहा।

रिपोर्ट – रंजीत जायसवाल

About reporter

Check Also

शस्त्र फैक्ट्री का हुआ भंडाफोड़, असलहा-कारतूस व उपकरण समेत दो व्यक्ति गिरफ्तार

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें बिधूना। तहसील क्षेत्र के थाना ऐरवाकटरा पुलिस ने ...