Breaking News

3 दिसंबर से वोडाफोन-आइडिया बढ़ाएगा मोबाइल सेवाओं की दरें…

वोडाफोन आइडिया तीन दिसंबर से मोबाइल सेवाओं की दरें बढाएंगे। वोडाफोन-आइडिया के साथ एयरटेल ने 1 दिसंबर से दरें बढ़ाने की घोषणा पहले ही की थीं, लेकिन रविवार को जानकारी दी गई कि 3 दि्संबर से ये दाम बढ़ाए जाएंगे। वोडाफोन-आइडिया ने प्रीपेड उत्पाद और सेवाओं के लिए 2 दिन, 28 दिन, 84 दिन, 365 दिन की वैधता के साथ नई योजनाओं की घोषणा की है। एक गणना से पता चला है कि नई योजनाएं पहले की योजनाओं की तुलना में 42% तक महंगी हैं। वोडाफोन आईडिया लिमिटेड ने कहा कि 2 दिसंबर रात 12 बजे से नए टैरिफ लागू हो जाएंगे।

उधर बीते 19 दिसंबर तो रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने भी अगले इसकी घोषणा थी। जियो ने एक बयान में कहा था कि दूरसंचार नियामक ट्राई के फैसले के आधार पर वह फैसला करेगी। दूरसंचार उद्योग की ओर से ट्राई के पास दरें बढ़ाने का प्रस्ताव दिया गया है। जियो का कहना है कि यदि नियामक दरें बढ़ाने का फैसला करता है तो उसपर वह अमल करेगी। हालांकि जियो ने कहा है कि दरें बढ़ाने से डाटा की खपत पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

इससे एक दिन पहले वोडाफोन आइडिया की ओर से बयान में कहा गया था कि वह 1 दिसंबर से अपनी मोबाइल सेवाओं की दरें बढ़ाएगी। कंपनी ने वित्तीय संकट को इसकी वजह बताया है। हालांकि कंपनी ने अभी यह खुलासा नहीं किया है कि दरों में कितना इजाफा किया जाएगा। एयरटेल ने भी दिसंबर से अपनी सेवाओं के दाम बढ़ाने का एलान किया है।

About Samar Saleel

Check Also

चार दिन की गिरावट के बाद बाजार ने की वापसी; सेंसेक्स 599 अंक चढ़ा, निफ्टी 22100 के पार

घरेलू शेयर बाजार में चार दिनों की गिरावट के बाद हफ्ते के आखिरी कारोबारी हरियाली ...