Breaking News

हर भारतवासी को दिसंबर 2021 तक कोरोना वैक्सीन लग जायेगी: केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आज शुक्रवार 28 मई को कहा कि दिसंबर 2021 तक हर भारतवासी को कोरोना का वैक्सीन लगा दिया जायेगा. इसके लिए सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि दिसंबर तक देश में वैक्सीन का 216 करोड़ डोज बन जायेगा. इसका मतलब है कि हम 108 करोड़ लोगों को वैक्सीन दे पायेंगे.

गौरतलब है कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने पिछले सप्ताह यह स्पष्ट कर दिया था कि दिसंबर तक देश में 216 करोड़ वैक्सीन डोज तैयार हो जायेगा. इससे यह स्पष्ट है कि देश के 108 करोड़ लोगों को दिसंबर तक वैक्सीन लगा दी जायेगी.

उन्होंने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि इससे राहुल गांधी को यह समझना चाहिए कि दिसंबर तक हर भारतवासी को वैक्सीन लग जायेगा. सरकार ने वैक्सीनेशन प्रोग्राम को पूरी मजबूती से चलाने का फैसला किया है और इसके लिए वैक्सीनेशन अभियान को और मजबूती दी गयी है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज सरकार पर निशाना साधते हुए यह कहा था कि सरकार वैक्सीनेशन को लेकर गंभीर नहीं है. उन्होंने कहा था कि वैक्सीनेशन ही एकमात्र उपाय है जिसके जरिये कोरोना वायरस पर लगाम कसी जा सकती है. उन्होंने पीएम मोदी पर यह आरोप लगाया था कि वे वायरस को समझ ही नहीं पा रहे हैं और ना ही वैक्सीनेशन को लेकर गंभीर हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

माफिया मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, कई जिलों में बढ़ाई गई सुरक्षा, प्रदेश में धारा 144 लागू

लखनऊ। जेल में बंद सजायाफ्ता बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी का दिल का दौरा पड़ने ...