Breaking News

भूकंप के जोरदार झटको से सहमा फिलीपीन, आपदा में एक बच्चे की मौत

दक्षिण फिलीपीन के मिंदनाओ द्वीप में  को आए शक्तिशाली भूकंप से एक बच्चे की मौत हो जबकि कई घायल अन्य हुए हैं। कई इमारत भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। पुलिस ने बताया कि 6.8 तीव्रता के भूकंप का केंद्र दवाओ शहर से 90 किलोमीटर दक्षिण पडाडा था और बुरी तरह से क्षतिग्रस्त बाजार की इमारत में बचाव अभियान शुरू किया गया है।

स्थानीय पुलिस प्रवक्ता लिया आरबुडा ने एएफपी को बताया, ”हम अपने कार्यालय का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं, दीवारों में दरार आ गई है और सीढ़ियां टूटकर गिर गई है।” प्रांतीय पुलिस कमांडर ने बताया कि सबसे प्रभावित इलाकों में घायलों की संख्या 62 पहुंच गई है जबकि इमारत के मलबे में दबने से एक बच्चे की मौत हो गई।

कमांडर अलबर्टो लुपात ने कहा कि बाजार के क्षतिग्रस्त इमारत में कुछ और लोगों के दबे होने की आशंका है लेकिन बचाव कार्य में देरी होगी। उन्होंने कहा, ”वे (बचावकर्मी) मलबे की जांच करने की कोशिश कर रहे हैं… भूकंप के बाद भी तेज झटके आ रहे हैं।”

राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते दवाओ शहर में स्थित अपने घर में थे लेकिन वह सुरक्षित हैं। अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण ने पहले बताया था कि भूकंप की तीव्रता 6.9 है लेकिन सुनामी का कोई खतरा नहीं है।

About News Room lko

Check Also

कराची में आतंकियों की आत्मघाती साजिश नाकाम, निशाने पर थी वैन; बाल-बाल बचे जापान के पांच नागरिक

पाकिस्तान आजकल आतंकवादियों के निशाने पर है। यहां आए दिन हमले हो रहे हैं। कभी ...