Breaking News

बिहार में एक महीने में धंसा दूसरा पुल , 1500 करोड़ की लागत से हुआ था तैयार

बिहार में एक और बड़ा पुल भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ता हुआ दिख रहा है। किशनगंज जिले में मेची नदी पर बन रहा पुल धंसने लगा है इस पुल का निर्माण गौरीचक में हो रहा है जिसका एक पाया धंस गया है।

इसका निर्माण नेशनल हाईवे 327 ई पर हो रहा है। जीआर इंफ्रा कंपनी नामक संवेदक द्वारा इसका निर्माण कराया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक एनएचएआई की देखरेख में पुल बन रहा है। जानकारी के मुताबिक निर्माणाधीन पुल की लागत 15 सौ करोड़ है। दरअसल नेशनल हाईवे 327 E के चौड़ीकरण का काम हो रहा है जिसके लिए इसका निर्माण कराया जा रहा है। यह पुल बिहार के अररिया जिले को बंगाल के सिलीगुड़ी से जोड़ता है।

एक माह में बड़े पुल के धंसने की दूसरी घटना से सरकारी महकमे में हड़कंप मच गया है। किशनगंज के बहादुरगंज से ठाकुरगंज के बीच नैशनल हाईवे-327 E पर चौड़ीकरण प्रोजेक्ट के तहत गौरीचक गांव के पास इस पुल को बनाया जा रहा है। जिले से बहने वाली मेची नदी पर छह स्पेन वाले पुल का निर्माण कार्य चल रहा है। इसका एक स्पेन नदी में नीचे की ओर धंस गया है। पुल का निर्माण करा रही जीआर इंफ्रा कंपनी के साथ एनएचएआई के अधिकारियों के बीच भी हड़कंप मच गया है। अधिकारी मौके पर पहुंच कर पुल के धंसने के कारणों की जांच में जुट गए हैं।

किशनगंज में पुल के धंस जाने से कई तरह की चर्चा शुरू हो गई है। इससे पहले बीते 4 जून को बिहार के सुल्तानगंज में गंगा नदी के अगुवानी घाट पर बन रहा पुल पूरी तरह ध्वस्त हो गया। उसका निर्माण 1700 करोड़ की लागत से कराया जा रहा था। पुल का निर्माण एसपी सिंगला कंपनी कर रही थी। आईआईटी रुड़की की जांच रिपोर्ट के बाद उसे पूरा तोड़कर फिर से बनाने की घोषणा सरकार ने की है। पुल को फिर से बनाने का पूरा खर्च निर्माण कंपनी को करना पड़ेगा।

 

About News Room lko

Check Also

नवनियुक्त नेवी चीफ ने पदभार संभालते ही मां के पैर छूकर लिया आशीर्वाद, भावुक हो गए वहां मौजूद अधिकारी

नई दिल्ली:  एडमिरल दिनेश कुमार त्रिपाठी ने भारतीय नौसेना प्रमुख के रूप में पदभार ग्रहण ...