Breaking News

डीजल-पेट्रोल के बढ़ते दामों को लेकर समाजवादियों ने लखनऊ तहसील किया प्रदर्शन, गिरफ्तार

लखनऊ। प्रदेश में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती हुई कीमतों, महंगाई, बेरोजगारी, किसानों, मजदूरों और नौजवानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर आज समाजवादी पार्टी ने प्रदेश भर की तहसीलों और जिला मुख्यालयों पर जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदेश की राजधानी लखनऊ की सदर तहसील में समाजवादी पार्टी नेता नदीम खान के नेतृत्व में सैकड़ों सपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प भी हुई। प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ता महंगाई के विरोध में नारे लगा रहे थे।

समाजवादी नेता नदीम खान का कहना था कि महंगाई के कारण आम आदमी का बजट बिगड़ गया है। कोरोना के कारण आम आदमी की कमाई बंद है और महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है। वहीं किसानों का गेहूं सरकारी खरीद केंद्रों पर नहीं खरीदा गया. इस कारण किसानों को मंडी में औने-पौने दामों में गेहूं बेचना पड़ रहा है। रिकॉर्ड गन्ना खरीदने का दावा करने वाली योगी सरकार अब तक किसानों का भुगतान नहीं करा सकी है. सपा कार्यकर्ताओं ने पंचायत चुनाव में योगी सरकार द्वारा धांधली करने का आरोप लगाया।

अपने विरोध प्रदर्शन के उपरांत समाजवादी नेता नदीम खान ने अपने सैंकड़ों समर्थकों के साथ विभिन्न समस्याओं के संदर्भ में एसडीएम के माध्यम से राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को एक ज्ञापन भी दिया।

About Samar Saleel

Check Also

25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी से नहीं उड़ेगी चिता की राख, मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर हो रहा काम

वाराणसी:  मोक्ष तीर्थ मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर 25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी बनाई जाएगी ...