Breaking News

TCS के मार्केट कैपिटल में जबरदस्त उछाल, बनी देश की सबसे मूल्यवान कंपनी

देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी टाटा कंसल्‍टेंसी सर्विसेस (TCS) सोमवार को रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड (RIL) को पछाड़कर एक बार फ‍िर मार्केट कैपिटल के हिसाब से देश की सबसे मूल्‍यवान कंपनी बन गई है। दोपहर के कारोबार के दौरान, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर TCS का कुल मार्केट कैप 12,45,341.44 करोड़ रुपये था, ज‍बकि रिलायंस इंडस्‍ट्रीज का मार्केट कैप 12,42,593.78 करोड़ रुपये था।

RIL का शेयर सोमवार को 4.84 प्रतिशत की गिरावट के साथ BSE पर 1950.30 रुपये पर ट्रेड कर रहा था। RIL के वित्‍तीय परिणाम निवेशकों की आशा के अनुरूप न रहने के कारण कंपनी के शेयरों में बिकवाली हावी रही। वहीं दूसरी तरफ TCS के शेयर में 1.26 प्रतिशत की मजबूती आने से इसने अपने एक साल के उच्‍चतम स्‍तर 3,345.25 रुपये के स्‍तर को छूने में सफलता हासिल की।

Loading...

TCS ने गत वर्ष मार्च में भी देश की सबसे मूल्‍यवान घरेलू कंपनी होने का दर्जा हासिल किया था। कंपनियों की मार्केट कैप हर दिन उनके स्‍टॉम मूल्‍य के आधार पर बदलता रहता है। सार्वजनिक क्षेत्र के यूको बैंक ने सोमवार को जानकारी देते हुए बताया कि दिसंबर 2020 में खत्म हुई मौजूदा वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही के दौरान उसे 35.44 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट हुआ है।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

FASTag के जरिए रिकॉर्ड टोल कलेक्शन, रोजाना जमा हो रहे 104 करोड़ रुपए

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें फास्टैग के जरिए टोल कलेक्शन रिकॉर्ड तोड़ स्तर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *