Breaking News

कोविशील्ड के टीकाकरण पासपोर्ट मंजूरी पर यूरोपीय संघ का बड़ा बयान आया सामने, हुआ ये…

यूरोपीय संघ की ओर से भारतीय वैक्सीन कोविशील्ड टीका लगवाने वाले लोगों ग्रीन पास न देने के मामले ने अब एक नया मोड़ ले लिया है। यूरोपीय संघ ने मंगलवार को कहा है कि यूरोपीय मेडिसिन एजेंसी को टीकाकरण पासपोर्ट में कोविशील्ड की मंजूरी के लिए कोई अनुरोध नहीं मिला है।

यूरोपियन यूनियन के अधिकारी ने इसे लेकर आगे कहा है कि ईएमए नई दवाओं की स्वयं जांच नहीं करता है, जब तक कि संबंधित कंपनियों द्वारा ऐसा करने का अनुरोध नहीं किया जाता है।

भारत से यूरोपीय संघ की यात्रा को लेकर उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण फिलहाल भारत सहित कई गैर-यूरोपीय संघ के देशों पर गैर-आवश्यक यात्रा को लेकर अस्थायी प्रतिबंध लागू हैं।

पूनावाला ने सोमवार को कहा कि उन्होंने कोविशील्ड का टीका लगवाने वाले भारतीयों को यूरोपीय संघ की यात्रा में आ रही दिक्कतों से जुड़े मुद्दों को उच्चतम स्तर पर उठाया है। उन्होंने कहा उम्मीद है कि इसका जल्द समाधान होगा।

इससे पहले सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला ने सोमवार को कहा कि उन्होंने कोविशील्ड का टीका लगवाने वाले भारतीयों को यूरोपीय संघ की यात्रा में आ रही दिक्कतों से जुड़े मुद्दों को उच्चतम स्तर पर उठाया है और उम्मीद है कि इसका जल्द समाधान होगा।

साथ यह भी कहा है कि जब भी आवेदन प्राप्त होगा तो वह पूरी प्रकिया के साथ इसकी जांच करेंगी।कोविशील्ड लगवाने वाले भारतीयों को यूरोप की यात्रा करने के लिए समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

About News Room lko

Check Also

अमेरिका में अवैध तरीके से प्रवेश करने वाले भारतीय नागरिक की मौत, गिरफ्तारी के बाद हिरासत केंद्र में थे

अवैध तरीके से अमेरिका आने वाले भारतीय नागरिक की अटलांटा में मौत हो गई। संघीय ...