Breaking News

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला, जाने की टीम का पल्ला पलड़ा

भारत महान स्पिनर अनिल कुंबले ने पाकिस्तान और इंग्लैंड के बल्लेबाजों को फाइनल मुकाबले से पहले मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर स्विंग, गति और उछाल से निपटने के लिए आगह किया है। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच आज एमसीजी में #टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है। दोनों टीमों के बल्लेबाजों ने सेमीफाइनल में शानदार प्रदर्शन किया, मगर कुंबले का कहना है कि एमसीजी की पिच पर उन्हें परेशानी हो सकती है।

टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच से पहले अनिल कुंबले ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा, ‘हमने एमसीजी में देखा है कि काफी अधिक स्विंग, उछाल और तेजी है। मुझे नहीं लगता कि यह एडिलेड की पिच जैसी होगी। पाकिस्तान को उस पर नजर रखनी होगी और इंग्लैंड को भी। पिछले दो मैचों में उनकी दो अच्छी शुरुआती साझेदारियां थीं, लेकिन उन्हें अभी भी उस स्विंग पर नजर रखनी होगी।’

कुंबले ने इसी के साथ यह भी कहा कि इंग्लैंड अपने अनुभव और फायर पावर की वजह से पाकिस्तान से एक कदम आगे है। मगर उनका मानना है कि इंग्लैंड को पाकिस्तान को कमजोर नहीं आंकना चाहिए। उन्होंने आगे कहा ‘इंग्लैंड के पास अनुभव और फायर पावर है, इस मामले में निश्चित रूप से उनका ऊपरी हाथ है और गेंदबाजी लाइन-अप में उनके लिए उपलब्ध विकल्प भी हैं। लेकिन पाकिस्तान मजबूत होगा। रविवार को कौन सा पाकिस्तान आएगा, यह बड़ा सवाल है।’

बता दें, पाकिस्तान का टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है। दोनों टीमों के बीच वर्ल्ड कप में दो मैच खेले गए हैं और दोनों ही मुकाबलों में पाकिस्तान को हार का मुंह देखना पड़ा है। अब देखना होगा कि क्या इंग्लैंड पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में जीत की हैट्रिक लगाता है या फिर पाकिस्तान अपना खाता खोलेगा।

इंग्लैंड ने जहां सेमीफाइनल में भारत को 10 विकेट से धोया था, वहीं पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से धूल चटाई थी। भारत के खिलाफ जोस बटलर और ऐलेक्स हेल्स ने 170 रनों की नाबाद साझेदारी की थी, वहीं पाकिस्तान की जीत में भी उनके सलामी बल्लेबाज बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने अहम योगदान दिया था।

About News Room lko

Check Also

अंतिम पड़ाव पर विजय हजारे ट्रॉफी खतरनाक फॉर्म में गायकवाड़

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारतीय डोमेस्टिक क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट में ...