Breaking News

इंग्लैंड की टीम में हो रही इस खिलाड़ी की एंट्री, सबकी नजरें टिकी

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच आज टी20 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है। खिताबी जंग के लिए दोनों टीमें अपनी-अपनी कमर कस चुकी है। दोनों टीमों की नजरें फाइनल जीतकर दूसरी बार ट्रॉफी उठाने पर होगी।

पाकिस्तान सबसे पहले 2009 में चैंपियन बना था, वहीं इंग्लैंड ने 2010 में खिताब जीता था। इस मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन पर सबकी नजरें टिकी है। इंग्लैंड की टीम में एक बदलाव तय माना जा रहा है। टीम में मार्क वुड की एंट्री हो सकी है। श्रीलंका के खिलाफ आखिरी सुपर-12 मुकाबले के दौरान वुड चोटिल हो गए थे जिस वजह से वह सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ नहीं उतर पाए थे।

मगर फाइनल मुकाबले से पहले उन्हें फूल स्ट्रेंथ के साथ बॉलिंग करता हुआ देखा गया है जिसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि इंग्लैंड अपने इस धाकड़ गेंदबाज को फाइनल में खिलाएगी। वहीं पाकिस्तान की टीम में कोई बदलाव के आसार नहीं दिख रहे हैं।

वहीं बात इंग्लैंड की करें तो सुपर-12 में टीम को एकमात्र हार आयरलैंड के हाथों मिली थी। टूर्नामेंट के दूसरे ही मुकाबले में उलटफेर का शिकार होने वाली इंग्लैंड की टीम के बारे में उस समय कहा जा रहा था कि वह सेमीफाइनल तक का सफर तय नहीं कर पाएगा। हालांकि क्रिकेट पंडितों को गलत साबित करते हुए जोस बटलर की टीम ने 7 प्वाइंट्स के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश किया, वहीं भारत को 10 विकेट के बड़े अंतर से रौंदते हुए फाइनल में भी जगह बनाई।

भारत के खिलाफ सेमीफाइनल में #जोस बटलर और ऐलेक्स #हेल्स चमके जिन्होंने 170 रनों की अटूट साझेदारी की। इंग्लैंड की नजरें फाइनल से पहले डेविड मलान की फिटनेस पर होगी, यह खिलाड़ी इंग्लैंड के लिए काफी महत्वपूर्ण है। अगर मलान फिट है तो उन्हें भी बटलर शत प्रतिशत प्लेइंग इलेवन में मौका देंगे। मगर अभी तक उनकी इंजरी के बारे में ईसीबी ने कोई अपडेट नहीं दिया है।

टूर्नामेंट के शुरुआती दो मैच हारने के बाद बाबर आजम की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में जोरदार वापसी की है। भारत और जिम्बाब्वे के हाथों हार झेलने के बाद पाकिस्तान ने नीदरलैंड्स, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश को धूल चटाकर सेमीफाइनल में कदम रखा। हालांकि इस टीम को इस दौरान किस्मत का साथ भी मिला।

सुपर-12 मुकाबलों के आखिरी दिन नीदरलैंड्स ने साउथ अफ्रीका को हराकर बड़ा उलटफेर किया जिसने पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने के दरवाजे खोले। बाबर आजम की टीम सेमीफाइनल में भी लाजवाब प्रदर्शन करती हुई दिखाई दी।

न्यूजीलैंड को 152 रनों पर रोकने के बाद #बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को 7 विकेट से यह मैच जिताया। पाकिस्तान की टीम मोहम्मद वसीम जूनियर और मोहम्मद हारिसी की एंट्री से काफी मजबूत दिखाई दे रही है।

About News Room lko

Check Also

अंतिम पड़ाव पर विजय हजारे ट्रॉफी खतरनाक फॉर्म में गायकवाड़

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारतीय डोमेस्टिक क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट में ...