Breaking News

ठेकेदार की तानाशाही से करीब एक दर्जन गांवों का आवागमन बाधित

बछरावां/रायबरेली। ठेकेदार की तानाशाही के कारण कुर्री, सुदौली, भवरेश्वर मंदिर व कुसली खेड़ा तथा इचौली तक के दर्जनों गांवों का आवागमन बाधित हो गया है। ज्ञात हो कि ग्रामसभा कुर्री में मौजूदा प्रधान के दरवाजे के कुछ ही दूरी पर एक नहर स्थित है जिसकी पुलिया कई वर्षों से क्षतिग्रस्त हो गई थी। उसे बनवाने के लिए अनेकों बार अधिकारियों को प्रार्थना पत्र दिए गए अंततोगत्वा अधिकारियों की कुंभकरणी नींद टूटी और पुलिया बनाने के लिए धन स्वीकृत हुआ, ठेका भी उठ गया ठेकेदार के द्वारा एक पाइप डालकर बाईपास बना दिया गया।

पुलिया के स्थान पर खंभे खड़े करने के लिए गहरी खुदाई कर दी गई परंतु बीते कई दिनों से लगातार हो रही बरसात के कारण वैकल्पिक रूप से बनाया गया बाईपास कीचड़ युक्त हो गया हालत यह हो गई कि उस पर से पैदल गुजरना भी दूभर हो गया। निकलने के प्रयास में एक आध लोगों की टांगे भी टूट गई। जिसके इलाज के लिए ठेकेदार को कुछ धनराशि भी देनी पड़ी। परंतु इसके बाद भी ठेकेदार को होश नहीं आया हालत यह है कि 1 दिन उप जिलाधिकारी महोदया की गाड़ी भी उस कीचड़ में फस गई जिसे किसी तरह निकाला गया।

ग्राम प्रधान प्रतिनिधि गुड्डन सिंह जिला पंचायत सदस्य रामदास बहेलियां तथा अन्य ग्रामीणों ने बताया कि ठेकेदार द्वारा जिन मजदूरों ने कार्य किया है उनका पैसा भी नहीं दिया गया अब हालात यह हैं की आवागमन पूरी तरह बाधित है गांव के ग्रामीण अपने जानवरों तक को ले जाने में असमर्थ हो गए हैं। क्षेत्रीय नागरिकों की मांग है की तत्काल उक्त पुल को अति शीघ्र निर्मित कराया जाए।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

टीएमयू में प्रेग्नेंट युवती की जटिल हार्ट सर्जरी

मुरादाबाद। प्रेग्नेंसी के दौरान हार्ट की सर्जरी करके तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी, मुरादाबाद के डॉक्टर्स ने ...