Breaking News

पहली डोज ले चुके सभी लोग समय पर दूसरी डोज भी लगवाएंः योगी

    अजय कुमार

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोरोना संक्रमण से बचाव और उपचार की व्यवस्थाओं को निरन्तर सुदृढ़ बनाकर रखा जाए। प्रदेश में संक्रमण तेजी से कम हो रहा है, किन्तु यह अभी समाप्त नहीं हुआ है। इसलिए यह अतिरिक्त सतर्कता एवं सावधानी बरतने का समय है।

उन्होंने कोविड प्रोटोकॉल का पूर्णतया पालन सुनिश्चित कराए जाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री आज लोक भवन में आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया कि पिछले 24 घण्टे में प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 43 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 71 व्यक्तियों को सफल उपचार के उपरान्त डिस्चार्ज किया गया।

वर्तमान में प्रदेश में कोविड के एक्टिव मामलों की संख्या 490 है। जनपद अलीगढ़, अमेठी, चित्रकूट, एटा, फिरोजाबाद, गोण्डा, हाथरस, कासगंज, पीलीभीत, सहारनपुर, शामली, तथा सोनभद्र में कोविड का एक भी मरीज नहीं है। पिछले 24 घण्टे में प्रदेश में 2,48,631 कोरोना टेस्ट किये गए। अब तक राज्य में 06 करोड़ 83 लाख 86 हजार 372 कोविड टेस्ट सम्पन्न हो चुके हैं। प्रदेश में कोविड संक्रमण की रिकवरी दर 98.6 प्रतिशत है।


सीएम योगी ने कोविड वैक्सीनेशन कार्य को पूरी सक्रियता से जारी रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि संक्रमण को नियंत्रित करने में कोविड वैक्सीनेशन एक महत्वपूर्ण सुरक्षा कवच है। उन्होंने कहा कि पहली डोज ले चुके सभी लोग समय पर दूसरी डोज भी अवश्य लें। इसके लिए लोगों को जागरूक किया जाए। बैठक में अवगत कराया गया कि अब तक प्रदेश में 05 करोड़ 55 लाख 23 हजार 603 से अधिक वैक्सीन डोज लगाई जा चुकी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज जनपद महराजगंज में दहाई अंकों में कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। यहां 10 नये संक्रमित पाये गये हैं। सभी संक्रमित एक ही क्षेत्र के हैं। यह क्षेत्र गोरखपुर-महराजगंज की सीमा से लगा है। उन्होंने निर्देश दिये कि सभी संक्रमित मरीजों के सैम्पल कलेक्ट कर केजीएमयू, लखनऊ में जीनोम सिक्वेंसिंग करायी जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम अलर्ट मोड में रहे।

About Samar Saleel

Check Also

खुन खुनजी गर्ल्स पीजी कॉलेज में AdMad का आयोजन

लखनऊ। आज खुन खुन जी गर्ल्स पीजी कॉलेज के वाणिज्य विभाग द्वारा कॉलेज परिसर में ...