Breaking News

विश्व योग दिवस पर जनहित परिवार की अनोखी पहल, नित्य लाइव सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को सिखायेंगे योग

लखनऊ। जनहित परिवार के पहल पर उत्तरायणी योग केन्द्र योगगुरु आनंद मणि जुगरान के कुशल मार्गदर्शन में विश्व योग दिवस से नित्य लाइव जूम एवं यूट्यूब के माध्यम से लोगों को योग करायेगे। योगगुरु आनंद मणि जुगरान ख्यातिलब्ध अंतरराष्ट्रीय जूडो एथलीट हैं।

इस वैश्विक कोरोना वायरस संकट के चलते आमलोगों के जीवन शैली में विगत वर्षों में नित्य दिनचर्या, कामकाज, पढ़ाई-लिखाई, खानपीन आदि में व्यापक बदलाव देखने को मिला है। अभी भी हम सब इस कोरोना संक्रमण बाहर निकलने के लिये जूझ रहें हैं। फिर भी शिथिलता के साथ ही सही मानव अपने जिज्ञासा या कुछ नया पाने की प्रवृति के चलते लगभग हर क्षेत्र में नयें आयामों को स्थापित करनें लगा है। उसी क्रम में स्वास्थ्य के प्रति लोगों को फ़िट व जागरूक करने के लिये जनहित परिवार के संस्थापक के के सिंह कृष्णा ने आनलाइन योग शिविर विश्व योग दिवस पर प्रारम्भ किया है।

आज शिविर ट्रायल के पहले दिन कई जनपदों के योग साधकों ने इस सुअवसर का लाभ प्राप्त किया। जिनमें लखनऊ से विनय मिश्र, मिथिलेश पाल, पंकज सिंह। आज़मगढ़ से अमित सोनी। प्रतापगढ़ से रजनीश सिंह, राजेश सिंह, संजय कुमार मिश्र। ललितपुर से आशीष बरनवाल, मुनीन्द्र। वाराणसी से पूनम मिश्र। जगदीशपुर से अदनान चौधरी, रीना सिंह, मलिक आमिर रजा आदि लोग उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...