Breaking News

ख़त्म हुआ इंतज़ार 30 जून से शुरू होगी अमरनाथ यात्रा, बर्फानी के भक्तों की मुस्लिम भी करेंगे अगवानी

अमरनाथ मंदिर जम्मू-कश्मीर स्थित हिंदुओं का एक प्रमुख तीर्थस्थल है. यहां हर साल लाखों की संख्या में भक्त भगवान भोले के दर्शन करने के लिए पहुंचते हैं. ऐसे में भक्तों को अमरनाथ यात्रा शुरू होने का इंतजार रहता है. इस साल 30 जून से यह यात्रा शुरू हो रही है. उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन और आम नागरिकों को यात्रा का इंतजार है। अवाम कश्मीरियत की भावना से अतिथियों का स्वागत करने को आतुर है।

अगर आप भी यात्रा पर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो आपको इन बातों का जरूर ख्याल रखना चाहिए. जैसे आपको रोज 3 से 5 किलोमीटर पैदल चलना शुरू कर देना चाहिए. यात्रा के दौरान गर्म कपड़े अपने साथ रखें. साथ ही अपनी जरूरत की दवाईयों को भी अपने साथ ले जाएं. इसके साथ स्पोर्ट शूज, टोर्च, पिठ्ठू बैग, टोर्च, ड्राई फ्रूट साथ लेकर जाएं.

श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड के सीईओ नीतीश्वर कुमार का कहना है कि अमरनाथ यात्रा की पूरी तैयारियां कर ली गई हैं। बाबा भोले के भक्तों को प्रवेश द्वार लखनपुर से लेकर कश्मीर में आधार शिविर व पवित्र गुफा तक किसी प्रकार की परेशानी न हो, इसके लिए आवश्यक प्रबंध किए गए हैं।

About News Room lko

Check Also

महाराष्ट्र में चल रहे मोदी तूफान के सामने तिनके की तरह उड़ जाएगा उद्धव सेना, कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गठबंधन- डॉ दिनेश शर्मा

मुंबई। उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने कहा महाराष्ट्र में भाजपा ...