Breaking News

रूस-यूक्रेन के बीच अभी लंबी चलेगी जंग, अमेरिका-ब्रिटेन करेगा 1,600 एंटी टैंक हथियारों की सप्लाई

रूस ने व्यापक स्तर पर यूक्रेन के साथ युद्ध के संकेत दिए हैं. अमेरिका और उसके सहयोगी देशों ने पूर्वी दोनबास में भीषण युद्ध के बीच यूक्रेन को और अधिक रॉकेट प्रणालियां, गोला बारूद और अन्य सैन्य मदद देने की प्रतिबद्धता जताई है।इस पर अमेरिका ने जहां यूक्रेन में सैन्य मदद बढ़ाने की घोषणा की वहीं ब्रिटेन ने कहा कि वह उसे 1,600 एंटी टैंक हथियारों की सप्लाई करेगा.

अमेरिकी सेना के जनरल मार्क मिले ने संकेत दिया है कि यह युद्ध अब लंबे समय तक चल सकता है. मिले ने कहा, दोनबास में भीषण युद्ध जारी है और किसी भी पक्ष को बढ़त मिलने तक इससे बाहर निकलने का कोई रास्ता दिखाई नहीं देता.उन्होंने कहा, यूक्रेन को भी नुकसान हुआ है लेकिन शायद उससे थोड़ा कम।

एजेंसी ने ये भी कहा है कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन के बारे में अफवाहें फैलायी जा रही हैं कि वो गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं, वो पहले से ज्यादा स्वस्थ हैं और बिल्कुल ठीक हैं.

अमेरिका ने अनुमान जताया है कि यूक्रन-रूस युद्ध में अब तक रूस के 15,000 सैनिक मारे गए हैं और करीब 45,000 लोग घायल हुए हैं। सीआईए के निदेशक विलियम बर्न्स ने कहा कि कीव में मरने वालों का आंकड़ा कम नहीं रहा।

About News Room lko

Check Also

विश्व के स्वदेशी लोगों का “अंतर्राष्ट्रीय दिवस”

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें हर वर्ष 09 अगस्त को विश्व के स्वदेशी ...