Breaking News

LU में स्पेशल स्टूडेंट लाउंज

लखनऊ विश्वविद्यालय छात्रों के लिए एक विशेष उपहार तैयार कर रहा है। जल्द ही विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.आलोक कुमार राय के सौजन्य से परिसर में स्थित डीन छात्र कल्याण कार्यालय के भूतल भाग पर अपना स्वयं का छात्र सुविधा केंद्र होगा। यह स्पेशल स्टूडेंट लाउंज स्टूडेंट्स के लिए हर तरह के सेटअप से लैस होगा। कुछ सुविधाओ को सूचीबद्ध करें तो इस ट्रेजर कोव में एक पानी कॉफी डिस्पेंसर,सुविधापूर्ण फर्नीचर जहां छात्र आराम कर सकते हैं। लोकप्रिय समाचार पत्रों और पत्रिकाओं के साथ पढ़ने की मेज और बहुत कुछ होगा।

कुलपति का कहना है कि यह सुविधा छात्रों के लिए बनाई जा रही है। इसमें किसी भी अंतरराष्ट्रीय छात्र केंद्र की तरह अप टू डेट विशेषताएं शामिल होंगी। डीन स्टूडेंट वेलफेयर, मुख्य प्रोवोस्ट और निदेशक, अंतर्राष्ट्रीय सहयोग और अंतर्राष्ट्रीय छात्र सलाहकार के कार्यालय सहित सभी छात्र संबंधित कार्यालय भवन का एक अभिन्न अंग होंगे।

यह भवन जिसे पहले सीपीएमटी भवन के नाम से जाना जाता था। दूसरी मंजिल पर वैश्विक स्तर का एक बैठक कक्ष भी होगा जहां कोई भी विभाग या संस्थान अपनी बैठकें और सेमिनार आयोजित कर सकता है।

तीसरी मंजिल में कर्मचारियों के लिए मॉड्यूलर सेटअप के साथ प्रशासनिक व्यवस्था होगा। इस मंजिल में प्रवेश प्रकोष्ठ भी होगा। इस स्थान की सही उपयोगिता को स्थापित करने के लिए पूरे ड्रीम प्रोजेक्ट का ब्लू प्रिंट जल्द ही साकार होगा और छात्रों के लिए नए साल के उपहार के रूप में उपलब्ध होगा जो की एक ही छत के नीचे अपने सभी मुद्दों का समाधान पाएंगे।

About Samar Saleel

Check Also

अरविंद केजरीवाल की बढ़ी न्यायिक हिरासत, सात मई को होगी अगली सुनवाई

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत सात ...