Breaking News

चेहरे की तरह ही पैर को बनाए खूबसूरत घर पर आजमाए ये तरीके व पैरों को दे पेडीक्योर जैसा लुक

बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो अपने चेहरे और हाथों की देखभाल तो कर लेते हैं लेकिन पैरों को अनदेखा करते हैं। जिसकी वजह से पैरों की रंगत खराब होने के साथ ही वहां की त्वचा भी रूखी और बेजान सी नजर आने लगती है। जिसकी वजह से पैर दिखने में बहुत ही भद्दे और बेकार दिखते हैं। अगर आप चाहते हैं कि चेहरे की तरह ही पैर भी खूबसूरत नजर जाएं जिससे कि लोगों की निगाहें उन पर ठहर जाएं तो इन टिप्स को फॉलो करें। पैरों की देखभाल के लिए आजमाए गए ये तरीके नई जान डाल देंगे और पैर दिखने लगेंगे खूबसूरत।

पैरों की मसाज जरूरी है चेहरे की तरह ही पैरों की मसाज भी जरूरी होती है। रोजाना नहाते समय कुछ वक्त पैरों के लिए भी निकालें। प्यूमिक स्टोन से पैरों की सफाई करें और नहाने के बाद मॉइश्चारइजर लगाएं और हल्के हाथों से मसाज करें। रोजाना पैरों की मसाज से न केवल ये खूबसूरत दिखते हैं बल्कि टेंशन भी कम होती है।

स्क्रब करें पैरों की देखभाल के लिए चेहरे की तरह ही बाजार में फुट स्क्रब भी मिलता है। जिससे रोजाना मसाज करने से पैरों की डेड स्किन निकल जाती है।

घर पर पेस्ट बनाएं घर पर पैरों की देखभाल करने के लिए एक कटोरी में पानी, ग्लिसरीन, पपीता, शहद और नींबू का रस एक समान मात्रा में मिला लें. अब इसका पेस्ट बनाकर पैरों पर लगाएं। सप्ताह में 1 से 2 बार इस पेस्ट को लगाने से पैरों की त्वचा नर्म और मुलायम बनेगी। अगर, आपके पैरों की चमक किसी वजह से खो गई है तो आप इसी पेस्ट को रोजाना लगा सकते हैं और खोई हुई चमक को वापस ला सकते हैं।

अगर आपके पास पैरों की देखभाल के लिए अलग से समय नहीं है तो रोजाना बस इतना सा काम करें। रात को सोने से पहले पैरों को अच्छे से धो कर उसमें पेट्रोलियम जेली या फिर फुट क्रीम लगाएं। अगर संभव हो तो कॉटन के मोजे पहन लें। ऐसा करके रोजाना सोने से पैरों को आराम भी मिलेगा साथ ही फटी एड़ियों और पैरों के रूखेपन से निजात मिलेगी।

About News Room lko

Check Also

कहीं आप भी तो बाल धोते वक्त नहीं करते ये गलतियां ? अगर हां तो संभल जाएं, वरना होगा हेयर फॉल

आज के समय में बिगड़ी हुई लाइफस्टाइल और खराब खानपान की वजह से लोगों के ...