Breaking News

लखनऊ में हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर खोलने का रास्ता साफ, मुफ्त होगा इलाज

र के नजदीक मरीजों को इलाज मुहैया कराने के लिए लखनऊ में हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर खोलने का रास्ता साफ हो गया है। किराए के भवन में सेंटरों का संचालन होगा। कई महीने से भवनों का किराया तय नहीं हो पा रहा था। इसलिए सेंटर खोलने की कवायद सुस्त पड़ी थी। डीएम सर्किल रेट के हिसाब से भवनों का किराया देने का फैसला हुआ है।

लखनऊ विश्वविद्यालय: PhD प्रवेश का सत्र नियमित होकर पटरी लौटा, महिला शोधार्थियों की संख्या में दिखा जबरदस्त इजाफा

हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर

वेलनेस सेंटर चार कमरों का भवन किराए पर लिया जाना है। इसमें मरीजों को मुफ्त इलाज की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। डॉक्टर की सलाह, जांच, दवा व भर्ती की सुविधा भी होगी।

नियमित टीकाकरण व दूसरे जागरूकता कार्यक्रम भी होंगे। सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल ने बताया कि मरीजों को बेहतर इलाज उपलब्ध कराने में सेंटर अहम भूमिका निभाएंगे। चार बेड पर मरीजों की भर्ती भी की जा सकेगी। मलिन बस्ती में फैलने वाली बीमारियों पर काबू पाना आसान होगा।

रूसी वेरोनिका ने यूपी के अमित के साथ की शादी, खाई दूजे के साथ जीने मरने की कसमें

लखनऊ में 108 हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर खोले जाएंगे। पहले चरण के तहत 42 सेंटर खेाले जाएंगे। इसके लिए भवनों को किराए पर लेने की प्रक्रिया चल रही है। 70 से 80 फीसदी तक भवनों को किराए पर लेने की प्रक्रिया पूरी हो गई है।

लोक परमार्थ सेवा समिति ने आज मनाया गौ मातृत्व प्रेम दिवस

अभी तक किराया ही तय नहीं हो पाया था। सीएमओ के प्रस्ताव के अनुसार जिला प्रशासन की तरफ से किराया तय किया गया है। नौ हजार से लेकर 40 हजार रुपए मासिक किराए पर भवन लेगा। 1400 स्क्वायर फीट मकान का किराया नेशनल हेल्थ मिशन ने डीएम सर्किल रेट के हिसाब से तय किया है। अधिकतम किराया 50 हजार रुपये मासिक दिया जाने का प्रावधान है।

About News Room lko

Check Also

अच्छा प्रशासन ही अयोध्या को प्रसिद्धि दिला रहा है- डॉ हीरालाल

• अवध विश्वविद्यालय में टूरिस्ट गाइड प्रोग्राम के अंतर्गत व्याख्यान का आयोजन अयोध्या। डाॅ राममनोहर ...