Breaking News

3000 करोड़ वाली शादी की गवाह बनेगी पूरी दुनिया, अनंत-राधिका की शादी में शाही इंतजाम

भारत के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट चंद घंटों में शादी के पवित्र बंधन में बंधने वाले हैं। सात फेरे लेने से पहले अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के लिए एक खास पूजा रखी गई थी, जिसमें बॉलीवुड के तमाम बड़े सितारे भी शामिल हुए। इसमें रणवीर सिंह से लेकर अनन्या पांडे तक के नाम शामिल हैं। अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है। जानकारी के मुताबिक, यह दुनिया की सबसे महंगी शादियों में से एक होगी। मुकेश अंबानी अपने बेटे अनंत और बहू राधिका के लिए पानी की तरह पैसा बहा रहे हैं। इस बीच इन दोनों की वेडिंग पर खर्च होने वाले पैसे को लेकर एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें यह बताया गया है कि मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी पर कितना पैसा खर्च हो रहा है-

अंबानी परिवार की तरफ से भेजे गए एक निमंत्रण कार्ड की कीमत ही तकरीबन सात लाख रुपये बताई जा रही है। वहीं, अनंत मर्चेंट और राधिका मर्चेंट के प्री-वेडिंग समारोह का कुल खर्च करीब एक हजार करोड़ रुपये आंका गया है। दूसरे प्री-वेडिंग समारोह में 500 करोड़ रुपये खर्च होने की जानकारी है। इतना ही नहीं शादी और उसके बाद तीन दिन तक चलने वाले समारोह की बात करें तो अंबानी परिवार अनंत की शादी पर तकरीबन तीन हजार करोड़ रुपये खर्च कर रहा है।

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो अंबानी परिवार ने अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की पहली प्री-वेडिंग सेरेमनी पर तकरीबन एक हजार करोड़ रुपये खर्चे। यह सेरेमनी एक से तीन मार्च तक गुजरात के जामनगर में आयोजित की गई थी। इसमें बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक के सितारों ने शिरकत की और अपनी परफॉर्मेंस से पार्टी में चार चांद लगा दिए। जानकारी तो यह भी है कि समारोह के दौरान जामनगर में करीब 350 से अधिक विमानों का आना-जाना हुआ था। इतना ही नहीं मेहमानों के आने-जाने का खर्च भी अंबानी परिवार ने ही उठाया था।

अनंत अंबानी की ओर से दूसरी प्री वेडिंग सेरेमनी इटली में आयोजित की गई थी। पार्टी क्रूस पर हुई। इसमें भी मनोरंजन और व्यापार जगत की नामचीन हस्तियों का तांता लगा रहा। अंबानी परिवार ने अपने मेहमानों के लिए 10 चार्टर फ्लाइट बुक की थी। साथ ही उनकी सहूलियत को ध्यान में रखते हुए 12 प्राइवेट एयरक्राफ्ट का इंतजाम किया था। 150 से अधिक लग्जरी गाड़ियों में मेहमानों का आना-जाना हुआ। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो अंबानी परिवार ने इटली में आयोजित इस समारोह में तकरीबन 500 करोड़ रुपये खर्च किए।

इस तरह अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के प्री वेडिंग समारोह में तकरीबन डेढ़ हजार करोड़ रुपये खर्च किए गए। वहीं, रिपोर्ट्स की मानें तो अंबानी परिवार के छोटे बेटे की शादी में तकरीबन दो हजार करोड़ रुपये का खर्चा बैठ रहा है। तो, कुल मिलाकर अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी का बजट साढ़े तीन करोड़ रुपये होने वाला है। इस तरह यह भारत नहीं बल्कि पूरे विश्व की सबसे महंगी शादियों में से एक बन गई है।

About News Desk (P)

Check Also

अमेरिका में रिलीज से पहले ‘देवरा’ का जलवा, जूनियर एनटीआर की फिल्म ने अब बना डाला यह खास रिकॉर्ड

जूनियर एनटीआर (Jr NTR’s) की गिनती तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बड़े सितारों में होती ...