Breaking News

देश के कुल COVID-19 मामलों में 4291 का जमात से लिंक, लुधियाना में ACP की मौत

लुधियाना के सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) अनिल कोहली की कोरोना वायरस से मौत हो गई है. जिला जनसंपर्क कार्यालय के अनुसार कोहली को 13 अप्रैल को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद सतगुरु प्रताप सिंह (एसपीएस) अस्पताल में भर्ती कराया गया था. यह पिछले दो दिनों में लुधियाना में दूसरी कोरोना वायरस से होने वाली मौत है. एसीपी कोहली 11 अप्रैल से वेंटिलेटर पर थे. उनका पहला टेस्ट पॉजिटिव पाया गया था.

देश में मृत्यु दर 3.3 प्रतिशत

संयुक्त सचिव, स्वास्थ्य मंत्रालय लव अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकरी दी कि देश में कोरोना वायरस मृत्यु दर लगभग 3.3 प्रतिशत है. उन्होंने कहा 0-45 वर्ष के आयु वर्ग में 14.4 फीसदी मौतें हुई हैं. जबकि 45-60 साल के बीच यह 10.3 फीसदी है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया 23 राज्यों के 47 जिलों में पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. पिछले 28 दिनों में पुडुचेरी के माहे और कर्नाटक के कोडागु में कोई पॉजिटिव मामले सामने नहीं आए हैं. उन्होंने कहा कि कुल 14378 मामलों में से 4291 (29.8 फीसदी) मामले निज़ामुद्दीन मरकज़ से जुड़े हैं. जो 23 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से संबंधित हैं.

इन मामलों में तमिलनाडु में 84 फीसदी मामले, दिल्ली में 63 फीसदी मामले, तेलंगाना में 79 फीसदी मामले, UP में 59 फीसदी मामले और आंध्र प्रदेश में 61 फीसदी मामले इस घटना से संबंधित हैं. उत्तराखंड पुलिस ने बताया है कि राज्य में अब तक #CoronavirusLockdown के उल्लंघन के सिलसिले में 1758 मामले दर्ज किए गए और 7220 लोगों को गिरफ्तार किया गया.

About Aditya Jaiswal

Check Also

कतर से रिहा होकर लौटे सौरभ और उनके पिता ने PM को लिखा पत्र, कहा- उम्मीद थी कोई कसर नहीं छोड़ेंगे

नई दिल्ली: कतर ने जिन आठ भारतीय नौसेना के पूर्व कर्मचारियों को मौत की सजा ...