Breaking News

इस महिला ने एक साल तक अपने फोन से दूर रहकर बनाया नया रिकॉर्ड व जीते इतने रूपए

सोशल मीडिया के इस दौर में अगर आप किसी से उसका फ़ोन मांग लें, तो वो अपनी ज़मीन जायदाद आपके नाम कर देगा, मगर फ़ोन नहीं देगा. आज युवा हो या बुज़ुर्ग हर किसी को फ़ोन की ऐसी लत लग चुकी है कि वो इसके बिना जी ही नहीं सकते.

अगर आपसे कोई बोले कि हम तुम्हें 72 लाख रुपये देंगे, लेकिन इसके बदले आपको 1 साल तक स्मार्टफ़ोन के बिना ही रहना पड़ेगा तो क्या ये कर पाएंगे आप? पर 29 साल की एक अमेरिकी महिला ने ऐसा कर दिखाया है.

ऐसा भी नहीं है कि हर कोई फ़ोन के बिना रह नहीं सकता, इस दुनिया में अब भी कुछ लोग हैं जो स्मार्टफ़ोन की दुनिया में रहकर भी बिना स्मार्टफ़ोन के रह रहे हैं. अब अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में रहने वाली Elana Mugdan को ही ले लीजिए.

पिछले 1 साल से बिना स्मार्टफ़ोन के रहकर Elana पूरे 72 लाख रुपये जीतने जा रही हैं. इसके लिए Elana को अपने प्यारे Apple iPhone 5s की क़ुर्बानी देनी पड़ी. वो भी पूरे एक साल के लिए.

दरअसल, Elana ‘Scroll Free for a Year’ चैलेंज में हिस्सा लेकर $100,000 यानी कि 72 लाख रुपये जीतने जा रही हैं. कोका कोला कंपनी की Vitaminwater चैलेंज को जीतने से Elana बस एक कदम दूर हैं. इस चैलेंज में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों का 8 महीने के बाद ‘Lie Detector Test’ लिया जाता है. Elana ने इस टेस्ट को भी पास कर लिया है.

Vitaminwater चैलेंज की शुरुआत पिछले साल दिसंबर में हुई थी. इस चैलेंज में भाग लेने की आख़िरी तारीख़ 8 जनवरी 2019 थी. चैलेंज के मुताबिक़ इस दौरान प्रतिभागियों को अपने ट्विटर और इंस्टाग्राम पेज पर #nophoneforayear और #contest लिखकर अपना फ़ोन डिपॉज़िट करके Kyocera के एक फ़ीचर फ़ोन का इस्तेमाल करना होगा.

Vitaminwater ने इस चैलेंज के लिए 29 साल की Elana Mugdan को चुना. इस दौरान Elana को भी Kyocera फ़ीचर फ़ोन के बदले अपना Apple iPhone 5s डिपॉज़िट करना पड़ा. लेकिन ख़ास बात ये थी कि इस दौरान Elana को लैपटॉप और डेस्कटॉप इस्तेमाल करने की इज़ाज़त थी.

About News Room lko

Check Also

‘महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए भारत सरकार ने संविधान में संशोधन किया’, संयुक्त राष्ट्र में बोलीं कंबोज

संयुक्त राष्ट्र में भारत की स्थायी प्रतिनिधि रुचिरा कंबोज ने महिलाओं की सुरक्षा के प्रति ...