Breaking News

नामचीन हस्तियों ने पर्यावरण एवं ग्लोबल गवर्नेन्स के मुद्दे पर CMS छात्रों को जागरूक किया

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के आमन्त्रण पर दुनिया की तीन नामचीन हस्तियों ने आज सीएमएस के विभिन्न कैम्पसों में पधारकर सीएमएस छात्रों को पर्यावरण, जलवायु परिवर्तन, ग्लोबल गवर्नेन्स एवं सस्टेनबल डेवलपमेन्ट जैसे विभिन्न वैश्विक मुद्दों पर जागरूक किया। 16 से 19 नवम्बर तक लखनऊ की चार-दिवसीय शैक्षिक यात्रा पर लखनऊ पधारे इन प्रख्यात हस्तियों में डा. आगस्तो लोपेज-क्लारोस, अन्तर्राष्ट्रीय अर्थशास्त्री, डा. आर्थर लियोन दहल, प्रेसीडेन्ट, इण्टरनेशनल इन्वार्यनमेन्ट फोरम एवं डा. जोसुआ लिंकन, सीनियर फेलो, सेन्टर फॉर इण्टरनेशनल लॉ एण्ड गवर्नेन्स शामिल हैं।

इन प्रख्यात हस्तियों का लखनऊ में शैक्षिक भ्रमण सिटी मोन्टेसरी स्कूल, हार्नर कालेज एवं इण्डियन इन्स्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेन्ट, लखनऊ के संयुक्त तत्वावधान में सम्पन्न हो रहा है। विश्व के इन प्रख्यात पर्यावरणविदों ने सीएमएस के विभिन्न कैम्पस में सीनियर वर्ग के छात्रों को सम्बोधित किया। इसके अलावा, इन प्रख्यात पर्यावरण पर्यावरणविद्दो ने हार्नर कालेज एवं आईआईएम, लखनऊ में भी छात्रों को सम्बोधित किया।

इस अवसर पर सीएमएस कानपुर रोड कैम्पस में छात्रों के साथ विचार-विमर्श करते हुए पर्यावरणविद्दो ने एक स्वर से कहा कि सीएमएस द्वारा प्रदान की जा रही संतुलित शिक्षा, विश्वव्यापी तथा वैज्ञानिक दृष्टिकोण से हम बहुत अधिक प्रभावित हैं। सीएमएस छात्र वास्तव में विश्व नागरिक बनकर सारे विश्व को एकता, शान्ति व सौहार्द का संदेश दे रहे हैं। प्रेसीडेन्ट प्रो. गीता गांधी किंगडन ने कहा कि विश्व स्तर पर हो रहे बदलावों को देखते हुए 21वीं सदी की शिक्षा का स्वरूप ऐसा होना चाहिए जो बालक के दृष्टिकोण को संकुचित राष्ट्रीयता से ऊपर उठकर विश्वव्यापी बनाये।

About Samar Saleel

Check Also

अरविंद केजरीवाल की बढ़ी न्यायिक हिरासत, सात मई को होगी अगली सुनवाई

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत सात ...