Breaking News

मीडिया का काम सोती हुई सरकार को जगाना : अदित्य यादव

लखनऊ। सोती हुई सरकार और सत्ता को मीडिया जगाने का काम करती है। आज की राजनीति में पत्रकारों और पत्रकारिता का नैतिक दायित्व बहुत बढ़ गया है। विगत 18 वर्षों से पत्रकार सत्ता समाज के अंतिम व्यक्ति की बात को जिस प्रमुखता से उठाता आ रहा है इसके लिए समाचार पत्र की संपादकी टीम और इसका प्रकाशक मण्डल बधाई का पात्र है। यह बात पत्रकार सत्ता समाचार पत्र की 19 वीं वर्षगांठ के मौके पर यूपी कोऑपरेटिव फेडरेशन के चेयर मैन एवं प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव आदित्य यादव ने कही।

आदित्य यादव ने पत्रकार सत्ता की 19वीं वर्षगांठ पर पिता शिवपाल यादव के न पहुंचने का खेद जताया। उन्होने बताया कि पारिवार में दुःखद घटना हो जाने के कारण पापा शिवपाल नही आ सके। उन्होने प्रसपा प्रमुख की तरफ से पत्रकार सत्ता परिवार को मुबारकवाद पेश की।

लखनऊ में तैनात रह चुके पूर्व डीआईजी हरीश कुमार ने पत्रकार सत्ता परिवार को 19वीं वर्षगांठ पर बधाई देते हुए कहा कि उनके संस्मरण में पत्रकार सत्ता के समाचारों की धमक आज भी है। एक पत्रकार का अपने समाचार के प्रति जुझारूपन मैने अपने सेवाकाल में इस संस्थान के अंदर देखा और महसूस कियां। पत्रकार को विषय के हिसाब से लिखने की आजादी देना इस संस्थान की विशेषता आज तक बरकरार है यह जानकर हार्दिक प्रसन्नता हुई। उन्होने कहा कि अब में पुलिस सेवा से रिटायर हो चुका हूं लेकिन अच्छे पत्रकारों और समाचार पत्रों की जो छवि मेरे जेहन में बनी हुई है उसमें पत्रकार सत्ता और शबी हैदर का नाम भी है।

प्रसपा (लोहिया) के राष्ट्रीय महासचिव गौतम राणें सागर ने कहा कि पत्रकार सत्ता आज भी अपने लेखकों के आर्टिकल बिना कांट छाट के प्रकाशित कर रहा है। आज के दौर में ज्यादातर समाचार किसी न किसी विचारधारा को सपोर्ट करते हैं लेकिन पत्रकार सत्ता सभी विचारधारा के लेखकों को समान रूप से स्थान देता है। उन्होने कहा कि वह स्वयं पत्रकार सत्ता परिवार का हिस्सा हैं और उनके लेख समाचार पत्र एवं वेव पोर्टल पर रेगुलर प्रकाशित होते हैं। लेखक के मूल भाव को सम्मान देने की परंपरा बनाये रखने के लिए पत्रकार सता परिवार को दिल से बधाई।

समाचार पत्र समूह के प्रकाशक शबी हैदर ने संस्थान की 19वीं वर्षगांठ पर सभी पाठको, मेहमानों, समाचार पत्र विक्रेताओं एवं संपादकीय टीम के साथ प्रकाशन से जुड़े सभी स्टाफ को बधाई देते हुए, संस्थान की तरक्की में सभी की भागीदारी और योगदान की सराहना की। उक्त मौके पर पधारे सभी मेहमानों का आभार जताया।

इस मौके पर प्रसपा लोहिया के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव आदित्या यादव के अलावा, राष्ट्रीय महासचिव गौतम राणें सागर पूर्व आईपीएस हरीश कुमार, कामाख्या पीठ दिल्ली के पीठाधीश्वर स्वामी चेतना नंद, प्रसपा यूथ के राष्ट्रीय सचिव ऑन नक़वी, प्रदेश सचिव प्रसपा अल्प संख्यक सभा मो. गयासुल, प्रसपा युवजन सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष मो. सऊद, प्रदेश वक्ता अरविंद यादव, जहूर हैदर, मो. फैसल, सुरेश कुशवाहा, ख़ुमैल हैदर, बलराम सिंह, ताहिर हैदर, सौरभ, शोएब कुरैशी तथा सेंट्रल बार एसोसिएशन के पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ अधिवक्ता उमंग गुप्ता मौजूद थे।

About Samar Saleel

Check Also

आईएससी बोर्ड के परिणाम में सीएमएस के 40 छात्रों ने 99.75 प्रतिशत अंक अर्जित कर रचा इतिहास

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के 40 मेधावी छात्रों ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *