Breaking News

विराट कोहली की जगह युवराज सिंह ने इस भारतीय खिलाडी को बताया टीम इंडिया का अगला कप्तान

विराट कोहली 33 जीत के साथ भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान हैं और उनका एकदिवसीय मैचों में 70 से अधिक और टी20 में 65 से अधिक का जीत प्रतिशत है। आईसीसी का खिताब भले ही उनकी ट्रॉफी कैबिनेट में नहीं आया हो, लेकिन कोहली के नेतृत्व में भारत ने लगातार 5 साल में नंबर 1 रैंक वाली टेस्ट टीम के रूप में कीर्तिमान गढ़ा है।

युवराज ने  बातचीत में कहा, ‘मुझे शायद अभी कोई बांए हाथ का खिलाड़ी नहीं दिख रहा है( अगले युवराज सिंह के बारे में पूछे जाने पर कहा)। कुल मिलाकर हमें बीच में कुछ अच्छे हिटर मिले हैं। हमारे पास श्रषभ पंत हैं। हमारे पास हार्दिक पांड्या हैं। मुझे लगता है कि ऋषभ और हार्दिक साथ में ज्यादा से ज्यादा वनडे और टी20 खेल रहे हैं। साथ में बल्लेबाजी करते हुए ये काफी विस्फोटक जोड़ी है।’

क्योंकि मैंने उसे आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हुए देखा है। उसने बतौर कप्तान बहुत शानदार काम किया है। तो इसलिए आने वाले सालों में लोगों को भारतीय टीम के कप्तान के रूप में ऋषभ पंत को देखना चाहिए।

पंत ने हाल ही में आईपीएल 2021 में आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी की, जहां उन्होंने टीम को आठ मैचों में 12 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर पहुंचाया। उन्होंने दो अर्धशतकों के साथ 35.5 की औसत से 213 रन बनाए।

 

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...