Breaking News

दिल्ली में अगले दो दिन हल्की बूंदाबांदी की संभावना, आकाश में छाए रहेगे बादल

 दिल्ली-एनसीआर में पिछले कुछ दिनों के दौरान हुई बारिश के बाद से लोगों को गर्मी से काफी राहत है। राष्ट्रीय राजधानी में लोग अभी तपिश का सामना नहीं कर रहे हैं।

गुरुवार की सुबह दिल्ली में मौसम सामान्य रहा। मौसम विभाग ने अनुमान जताया था कि राजधानी दिल्ली में अगले दो दिनों (गुरुवार और शुक्रवार) के बीच हल्की बूंदाबांदी की संभावना है। इसके चलते अधिकतम तापमान आमतौर पर सामान्य से नीचे बना रहेगा। बुधवार को भी दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री नीचे दर्ज किया गया।

गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान 14.8 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान मौसम विभाग ने जताया है। आकाश में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और उच्चतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने जो डेटा शेयर किया है उसके मुताबिक दिल्ली का ओवरऑल वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) सुबह 9 बजे 163 पर था।

मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में मौसम के हाल को लेकर जो अनुमान जताया है उसमें बताया गया है कि शनिवार और रविवार को मौसम शुष्क रह सकता है लेकिन लोगों को गर्मी का ऐहसास नहीं होगा। अगले एक सप्ताह बादल छाए रहने के कारण अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास बने रहने का अनुमान है।

इस दिन दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में सुबह के हल्के बादल छाए रहे। हालांकि, दिन चढ़ने के साथ ही धूप निकली, पिछले दिनों हुई बारिश से मौसम में नमी बनी हुई है। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि 23 मार्च की रात औऱ 24 मार्च को पूरे दिन हल्की बारिश हो सकती है। यह भी अनुमान लगाया गया है कि 24 मार्च को गर्जन के साथ हल्की बारिश हो सकती है। इस दौरान 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की हिसाब से हवाएं चल सकती हैं।

About News Room lko

Check Also

अच्छी फिल्में बच्चों को अच्छा इंसान बनाती हैं- अनूप जलोटा

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे सात-दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्म महोत्सव ...