Breaking News

आंखों के सामने अंधेरा छाना और चक्कर आना नहीं हैं किसी आम बीमारी के लक्ष्ण, जरुर देखें

कोरोना का संक्रमण तो बढ़ ही रहा हैं बल्कि साथ में यह फेफड़ों को भी सीधे नुकसान पहुंचा रहा हैं। ऐसे में जरूरी हैं कि समय रहते कोरोना के लक्षणों की पहचान की जाए और सतर्क होकर उचित इलाज लिया जाए। इस बार के लक्षण पहले के मुकाबले काफी अलग हैं.

 

जो लोगों की जान तक ले रहे हैं। इसलिए आज इस कड़ी में हम आपके लिए कुछ ऐसे लक्षणों की जानकारी लेकर आए हैं जो कोरोना के संकट को दर्शाते है। इन लक्षणों की पहचान कर बिना घबराए उचित इलाज पाया जा सकता है। तो आइये जानते हैं इन लक्षणों के बारे में।

जब हम ज्यादा देर तक बैठे रहते हैं, या बैठकर कोई काम करते हैं, तो हमारा बदन दर्द होता है। लेकिन कोरोना वायरस का नया लक्षण भी बदन दर्द होना है। अगर आपको दवाई लेने के बाद भी आराम नहीं मिल रहा है और साथ ही बदन दर्द के साथ ही जोड़ों में भी दर्द है, तो आपको सतर्क होने की जरूरत है।

कोरोना वायरस की दूसरी लहर में जो लक्षण सामने आया है, उसमें शरीर में कमजोरी आना भी है। इसमें जहां शरीर में कमजोरी बनी रहेगी, तो वहीं कई बार आंखों के सामने अंधेरा छाना और चक्कर आना शामिल है। इसलिए अगर आपको ऐसा कुछ हो रहा है, तो आपको तुरंग डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए।

 

 

About News Room lko

Check Also

आखिर क्यों मनाया जाता है विश्व धरोहर दिवस? जानें कैसे होता है स्मारकों का चयन

हर साल 18 अप्रैल के दिन विश्व धरोहर दिवस मनाया जाता है। इस खास दिन ...