Breaking News

आपके Whatsapp प्रयोग करने पर लग सकते हैं कई प्रतिबंध, कॉलिंग से शुरू होगी सख्ती

गर आप व्हाट्सएप प्रयोग करते हैं तो आप आज से नए बदलाव के लिए तैयार रहिए। व्हाट्सएप की नई निजता नीति स्वीकार करने की डेडलाइन खत्म हो गई है। अब यह कंपनी अपनी यह मनमानी नीति स्वीकार नहीं करने वाले यूजर्स का अकाउंट सीधा डिलीट नहीं करते हुए उन पर सीमित प्रतिबंध लगाकर दबाव बनाएगी। सबसे पहले ऐसे यूजर्स की अपने व्हाट्सएप अकाउंट के जरिए ऑडियो या वीडियो कॉल करने या लेने की सुविधा बंद कर दी जाएगी। इसके बााद बाकी प्रतिबंध लगाए जाएंगे।

WhatsApp New Feature : WhatsApp can run without using Phone Number know how

खास बात है कि फेसबुक इंक के मालिकाना हक वाली व्हाट्सएप की नई निजता नीति के खिलाफ भारत में हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक में सुनवाई चल रही है। साथ ही भारतीय प्रतिस्पर्द्धा आयोग भी नीति की विस्तृत जांच के आदेश दे चुका है। जर्मनी ने भी 2 दिन पहले ही अपने यहां नई नीति को स्थगित करने का आदेश दिया है।

WhatsApp Messenger - Google Play पर ऐप्लिकेशन

व्हाट्सएप ने उच्च न्यायालय को बताया है कि उसकी नई निजता नीति किसी व्यक्ति की निजता को प्रभावित नहीं करेगा। व्हाट्सएप ने कहा कि उसका इस्तेमाल करने वाले लोगों की चैट, तस्वीरें या किसी भी तरह की बातें, चाहे वह व्यावसायिक हो या निजी, दोस्त के साथ हो या परिवार के साथ, पूरी तरह से सुरक्षित रहेंगी।

मुख्य न्यायाधीश डी.एन. पटेल और न्यायमूर्ति जसमीत सिंह की पीठ के समक्ष एक जनहित याचिका के जवाब में हलफनामा दाखिल करते हुए व्हाट्सएप ने यह जानकारी दी है। याचिका में व्हाट्सएप की नई निजता नीति को चुनौती दी गई है।

दरअसल हालांकि भारतीय अदालतों व एजेंसियों के सख्त रुख को देखकर उसने अब यूजर्स का अकाउंट सीधा डिलीट करने के बजाय धीरे-धीरे सेवाएं बंद करते हुए दबाव बनाने का तरीका अपनाया है। भारत में व्हाट्सएप के 53 करोड़ से ज्यादा यूजर हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

Battlegrounds Mobile India ने अपना बीटा वर्जन भारत में किया रिलीज, ऐसे करें फोन में इंस्टाल

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Battlegrounds Mobile India का ओपन बीटा वर्जन रिलीज ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *