Breaking News

OTT पर रिलीज होने के बावजूद Salman की ‘राधे‘ ने तोड़े सारे Record, पहले ही दिन भारत में कमाई 100 करोड़ के पार

सलमान खान की ईद पर रिलीज हुई फिल्म ‘राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई’ ने पहले ही दिन कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। आंकड़ों के हिसाब से देखें तो सिर्फ भारत में ही फिल्म ने पहले दिन 108 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की। वहीं पहले दिन राधे OTT पर सबसे ज्यादा देखी जानी वाली फिल्म बन गई। पहले दिन ही इसे 4.2 मिलियन यानि 42 लाख व्यूज मिले। ये सलमान खान की किसी भी फिल्म को देश में मिली अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग है।

राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई

सलमान की किसी फिल्म की अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग उनकी पिछली फिल्म ‘भारत’ की रही है जिसने रिलीज के दिन ही 42 करोड़ 30 लाख रुपये जुटाए थे। फिल्म ‘राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई’ ने देश में ‘पे पर व्यू’ के जरिए फिल्मों की रिलीज पर भी कामयाबी की मोहर लगा दी है। फिल्म की पहले दिन की कमाई ने अरसे से रिलीज की राह तक रही फिल्मों को रोशनी की एक नई किरण दिखाई है।

फिल्म ‘राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई’ को सलमान खान ने अपनी प्रोडक्शन कंपनी सलमान खान फिल्म्स के लिए खुद बनाया है। हीरो वह खुद हैं और फिल्म बनाने में लगने वाला पैसा उन्होंने अपने साथ कुछ निर्माताओं को जोड़कर जुटाया है। सलमान खान की इस फिल्म को पिछले साल यशराज फिल्म्स के जरिए रिलीज करने की बात चली थी, लेकिन ये बातचीत अटकती दिखाई दी तो सलमान खान ने इसका सौदा जी स्टूडियोज के साथ कर दिया।

राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई

सूत्र बताते हैं कि जी स्टूडियोज के प्रमुख शारिक पटेल ने फिल्म ‘राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई’ के अधिकार खरीद कर बड़ा दांव खेला। फिल्म की रिलीज के पहले ही सिनेमा के कारोबारी समूह में फिल्म को लेकर रिपोर्ट्स आने लगी थी और जिन लोगों ने फिल्म का फर्स्ट कट देख लिया था उन्होंने पहले ही बता दिया था कि फिल्म की रिपोर्ट अच्छी नहीं है। लेकिन, सलमान की पिछली कम से कम रेटिंग वाली फिल्मों ने भी बॉक्स ऑफिस पर 200 से 300 करोड़ तक का कारोबार किया।

जी5 के मुख्य व्यवसाय अधिकारी मनीष कालरा के मुताबिक अगर सलमान की फिल्म थिएटर में एक करोड़ लोग भी देख लेते हैं तो वह फिल्म कम से कम दो सौ करोड़ रुपये कमा लेती है। जी स्टूडियोज, जी5 और जी सिनेप्लेक्स ने मिलकर फिल्म रिलीज का ये नया तोड़ निकाला है। ‘राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई’ फिल्म पहले दिन 42 लाख लोगों ने देखी। फिल्म का प्ले बटन दबाने के बाद छह घंटे के भीतर एक शो देखने पर दर्शकों को 249 रुपये खर्च करने पड़े। और इस हिसाब से फिल्म ‘राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई’ ने रिलीज के पहले ही दिन करीब 108 करोड़ रुपये की रकम सिर्फ भारत में कमा ली। विदेश में फिल्म ने पहले दिन करीब 4.5 करोड़ रुपये की कमाई और की।

राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई

फिल्म ‘राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई’ अभी विदेश में किसी ओटीटी पर उपलब्ध नही है। विदेश में फिल्म सिर्फ सिनेमाघरों में रिलीज हुई है और ईद की वजह से फिल्म को अरब देशों में काफी अच्छी ओपनिंग भी मिली है। लेकिन, असल चर्चा शनिवार को मुंबई में इस बात को लेकर होती रही कि क्या हिंदी सिनेमा की साल भर से ज्यादा समय से रिलीज की राह देख रही फिल्मों को भी इसी तरह ‘पे पर व्यू’ के हिसाब से रिलीज कर देना चाहिए।

फिल्म ‘राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई’ के पहले दिन के ‘पे पर व्यू’ के आंकड़ों से उत्साहित जी समूह अब कुछ और फिल्मों की हाइब्रिड रिलीज की योजना बना रहा है। जानकारी के मुताबिक सलमान खान की इस फिल्म को जी स्टूडियोज ने 190 करोड़ रुपये में खरीदा है। और, ये रकम उसे पहले हफ्ते में ही वसूल हो जाने की पूरी उम्मीद है। सलमान खान की किसी फिल्म के पहले हफ्ते में ही सबसे ज्यादा रकम जुटाने का रिकॉर्ड अभी तक फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ के नाम रहा है, इस फिल्म ने रिलीज के पहले हफ्ते में ही 206 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

About Aditya Jaiswal

Check Also

कमाई के लिए तरस रही एलएसडी 2-दो और दो प्यार, जानें कैसा रहा बाकी फिल्मों का हाल

सिनेमाघरों में हाल ही में रिलीज हुई फिल्म एलएसडी 2 और दो और प्यार को ...