छठ घाटों पर रहेगी चौक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था: सीओ

चौरी चौरा/गोरखपुर। छठ पर्व को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के उद्देश्य से सोमवार को नगर पंचायत मुंडेरा बाजार के मंगल भवन में बैठक किया गया। सीओ चौरी चौरा डॉ. अखिलानंद उपाध्याय ने छठव्रत पर शांति व्यवस्था और क्षेत्र के तमाम छठ घाटों पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बैठक में शामिल लोगों से विचार विमर्श किया।

सीओ चौरी चौरा डॉ. अखिलानंद उपाध्याय ने कहा कि छठ पर्व पर घाटों पर होने वाली महिलाओं की भीड़ की सुरक्षा व्यवस्था करने के लिए 15 लोगों का वालंटियर ग्रुप बनाकर सुरक्षा व्यवस्था किया जाएगा! वही भोपा बाजार और नगर पंचायत की सीमा पर स्थित प्राचीन पोखरे पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जाएंगे सादे ड्रेस में महिला कांस्टेबल लगाए जाएंगे।

नगर पंचायत मुंडेरा बाजार के चेयरमैन प्रतिनिधि ज्योति प्रकाश गुप्ता ने बताया कि मुख्य रूप से नगर पंचायत मुंडेरा बाजार, राघोपुर, बाल खुर्द, बाल बुजुर्ग, दानी भवानी पोखरा, भगवानपुर सहीत विभिन्न घाटों पर छठ व्रतियों का अधिक आगमन होता है। साथ ही ग्रामीण इलाकों में भी कई जगहों पर सूर्य को अर्घ्य देने व्रती इकट्ठा होते हैं। वहां भी सुरक्षा व्यवस्था के उपाय किए जाएं। इंस्पेक्टर चौरी चौरा श्याम बहादुर सिंह ने लोगों को आश्वस्त किया कि सभी छठ घाटों पर सुरक्षा व्यवस्था चौक चौबंद की जाएगी।

बैठक में नगर पंचायत मुंडेरा बाजार के चेयरमैन प्रतिनिधि ज्योति प्रकाश गुप्ता, भाजपा नेता राजकुमार व्यास प्रकाश चन्द नन्हे ,अवध नारायण जायसवाल, व्यापारी नेता भुवनपति निराला, सभासद मोहित जायसवाल सभासद सोनू वर्मा सभासद अखिलेश विवेक जायसवाल डिस्को, जायसवाल, सभासद विनोद जायसवाल, राजू जायसवाल, संजय वर्मा ,बबलू जायसवाल, समेत अन्य लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-रंजीत जायसवाल

About Samar Saleel

Check Also

LU में स्पेशल स्टूडेंट लाउंज

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ विश्वविद्यालय छात्रों के लिए एक विशेष उपहार ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *