Breaking News

उत्तर प्रदेश में आज भी होगी बारिश, देश के इन राज्यों में अलर्ट जारी अगले 4 से 5 दिनों तक रहे सावधान

देश के कई राज्यों में सावन के महीने में झमाझम बारिश हो रही है।  कुछ राज्यों में भारी वर्षा से जनजीवन पर असर पड़ा है। बुधवार को दिल्ली, यूपी, बिहार, मप्र समेत कई राज्यों में झमाझम बारिश हुई।मौसम विभाग की मानें तो अगले 4 से 5 दिनों तक यूपी के उत्तर क्षेत्र में अच्छी बारिश रहने की उम्मीद है.

 उत्तर प्रदेश में अलग-अलग घटनाओं में आकाशीय बिजली गिरने से कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और 16 अन्य घायल हो गए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को 04-04 लाख की आर्थिक मदद उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं. यूपी के एक दर्जन से अधिक जिलों में अभी तक 20 प्रतिशत से कम बारिश हुई है.

पूर्वी उत्‍तर प्रदेश में मॉनसून में सिर्फ 35 फीसदी बारिश हुई है. यूपी के अलग-अलग जिलों में बारिश की गतिविधियां देखने को मिल रही हैं. पूर्वी उत्‍तर प्रदेश में मॉनसून में सिर्फ 35 फीसदी बारिश हुई है.

बिहार के 10 जिलों में गुरुवार को भारी बारिश और बिजली गिरने की आशंका के चलते अलर्ट जारी किया गया है। लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई है।  दिल्ली-एनसीआर झमाझम बारिश हुई। इससे उमस व गर्मी से राहत मिली।

सफदरजंग स्थित मौसम केंद्र पर दिनभर में दो इंच से ज्यादा बारिश दर्ज हुई। मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक दिल्ली में 26 जुलाई तक मौसम का मिजाज ऐसा ही बना रहेगा। गुरुवार को भी बादल छाए रहेंगे और हल्की से लेकर मध्यम स्तर की बारिश के आसार हैं।

About News Room lko

Check Also

पोर्श कांड में भड़का विपक्ष, विरोध-प्रदर्शन कर राज्य सरकार पर लगाए बड़े आरोप

पुणे:  पुणे पोर्श कांड से महाराष्ट्र की पूरी राजनीतिक तस्वीर बदल गई है। यह मामला ...