Breaking News

शिक्षकों के साथ मारपीट का मामला हुआ दर्ज़, बदला गया परीक्षा केंद्र

उत्तर प्रदेश। लुआक्टा ने सीतापुर जिले के ‘श्री गांधी महाविद्यालय’, सिधौली, जिला सीतापुर में परीक्षा के दौरान, कतिपय छात्रों द्वारा शिक्षकों के विरुद्ध अभद्र व्यवहार एव मारपीट को गंभीरता से लिया है।

शिक्षकों के साथ मारपीट का मामला हुआ दर्ज़, बदला गया परीक्षा केंद्र

अध्यक्ष डॉ मनोज पांडेय ने बताया कि लुआक्टा (लखनऊ विश्वविद्यालय सहयुक्त महाविद्यालय शिक्षक संघ) का प्रतिनधि मंडल ‘श्री गांधी महाविद्यालय’ में घटना के दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही करने तथा महाविद्यालय से परीक्षा केंद्र हटाये जाने के लिए पुलिस के उच्च अधिकारियों एवं कानपुर विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक से दूरभाष पर वार्ता किया। महाविद्यालय के शिक्षक डॉ गोपाल सिंह पर पिछले दिनों विधि की परीक्षा के दौरान, छात्र अवनीश मिश्र द्वारा अभद्रता एवं मारपीट की गई थी।

कोतवाल सिधौली द्वारा गांधी महाविद्यालय के वरिष्ठ केंद्राध्यक्ष एवं शिक्षकों को सुलह हेतु दबाव डाला गया। प्राथमिकी देकर जब शिक्षक लौट रहे थे तो उन पर थाने में ही अराजक तत्वों द्वारा मारपीट एवं हमला किया गया। लुआक्टा इस घटना की निंदा करता है। घटना के सम्बंध में लुआक्टा द्वारा यह निर्णय लिया गया कि यदि 19/7/22 तक कानपुर विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षा केंद्र मे बदलाव, जिला प्रशासन द्वारा दोषियों के विरुद्ध संगीन धाराओं सहित गुण्डा ऐक्ट मे मुकदमा पंजीकरण और विधिक कार्यवाही तथा दोषी सिधौली के कोतवाल एवं अराजक तत्वों पर कार्यवाही नही की गयी तो 20/7/22 से लुआक्टा परीक्षा का बहिष्कार करेगी।

इस सम्बंध में लुआक्टा द्वारा महाविद्यालय प्राचार्य, परीक्षा नियंत्रक, कानपुर एवं पुलिस प्रशासन को संगठन की भावनाओं से अवगत भी करा दिया। महाविद्यालय में वार्ता हेतु सीओ सिधौली एवं उपजिलाधिकारी आए और उन्हें संगठन द्वारा संघ की भावनाओं से अवगत करा दिया गया। ततपश्चात लुआक्टा का शिष्ट मंडल सीतापुर जिले के अपर पुलिस अधीक्षक महोदय से मिला एवं वार्ता की गयी। इसके साथ ही, कोतवाल सिधौली को तत्काल वहाँ से हटाने एवं उनके विरुद्ध विधिक कार्यवाही किए जाने की मांग की। अपर पुलिस अधीक्षक द्वारा अवगत कराया गया है कि मामले की गंभीरता को देखते हुए सीओ सिधौली को जांच अधिकारी नियुक्त किया जा चुका है और उनसे दिनाँक 19 जुलाई, 2022 तक रिपोर्ट देने के निर्देश पुलिस अधीक्षक द्वारा दिये जा चुके हैं और कल उनकी रिपोर्ट प्राप्त हो जायेगी,पुलिस थाने में हुई घटना दुर्भाग्यपूर्ण है।

संगठन को उन्होंने आश्वस्त किया कि दोषियों के विरुद्ध संगठन की मांग के अनुरूप संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जायेगा एवं गुण्डा ऐक्ट की भी कार्यवाही की जायेगी। कोतवाल सिधौली के विरुद्ध दंडात्मक कार्यवाही भी 19 जुलाई 22 तक किये जाने का आश्वासन दिया। शाम को परीक्षा नियंत्रक कानपुर विश्वविद्यालय द्वारा लुआक्टा अध्यक्ष महोदय को दूरभाष पर अवगत कराया गया कि ‘श्री गांधी महाविद्यालय’ का परीक्षा केंद्र बदल दिया गया है। बदले जाने की सूचना एव आदेश की प्रति अध्यक्ष को उन्होंने प्रेषित कर दिया है। अब दिनांक 20 जुलाई 22 से ‘श्री गांधी महाविद्यालय’, सिधौली पर परीक्षाओ का आयोजन नही किया जायेगा। साथियो, यह आपके सम्मान की जीत है, लेकिन जब तक आप सभी को न्याय नहीं मिल जाता तब तक संघर्ष जारी रहेगा।

About reporter

Check Also

40 लाख कीमत के रिफायन्ड को फिरोजाबाद में बेचने की कोशिश में चार गिरफ्तार

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें फिरोजाबाद। गुजरात के सूरत से लुधियाना ले जा ...